Gulmarg Avalanche: गुलमर्ग में भयानक एवलांच आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें दो लोगों की मौत हो गई है. बता दें इस एवालांच में 18 विदेशी लोग फस गए थे. जिन्हें सिक्योरिटी फोर्सेस ने बाहर निकाल लिया.  रिपोर्टों में कहा गया है कि जब गुलमर्ग में हिमस्खलन हुआ तो लगभग 19 विदेशी स्कीयर गुलमर्ग में अफरवत चोटी पर मौजूद थे.


बारामुला पुलिस ने कही ये बात


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मसले को लेकर बारामुला पुलिस ने जानकारी दी है कि अब तक 19 विदेशी नागरिकों को सफलतापूर्वक बचा लिया गया है. बरामद किए गए 2 विदेशी नागरिकों के शवों को मेडिकल लीगल प्रक्रियाओं के लिए अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है,''


कब आया एवलांच?


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हिमस्खलन दोपहर करीब 12.30 बजे हपतखुद कांगडोरी में हुआ था. इस एवलांच में स्कींग करने वाली एक टीम फसी हुई थी. मामले की जानकारी मिलने के बाद बारामुला पुलिस मौके पर पहुंची. जिसके बाद रेस्कयू टीम भी मौके पर पहुंची और लोगों को निकाला गया.



सरकार ने पहले जारी की थी वॉर्निंग


आपको जानकारी के लिए बता दें जम्मू कश्मीर सरकार ने  एवालांच को लेकर पहले 10 जिलों में वॉर्निंग जारी की थी. पिछले तीन दिनों से कश्मीर क्षेत्र में भारी बर्फबारी के बाद, ऊंचाई वाले इलाकों में रहने वाले लोगों को बर्फीले पहाड़ी इलाकों में न जाने के लिए कहा गया था. जिस वक्त एवलांच आया उस दौरान अफारवत पीक के इलाके में दो दर्जन से ज्यादा विदेशी मौजूद थे.


रिपोर्ट के अनुसार इन  18 टूरिस्ट में 10 लोग पोलैंड से थे वहीं 8 लोग रूस  से थे. इन सभी में दो पोलैंड के शव बरामद किए गए हैं. बाकियों को रेस्क्यू कर लिया गया है. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है. इन शवों को मेडिकल फॉर्मेमेलिटीज के लिए भेजा गया है.