Gulmarg Attack: जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग के पास सेना के एक वाहन पर आतंकवादियों के जरिए किए गए हमले में दो नागरिक और दो सैनिकों की मौत हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि व्हीकल 18 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) का था. इसके साथ ही इस हमले में चार जवान भी घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है.


जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिल वक्त हमला वक्त वाहन बोटपाथरी से आ रहा था, जो लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) से 5 किलोमीटर दूर है. हमले में मारे गए दो नागरिक सेना में कुली के तौर पर काम करते थे. सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) की भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता है, जो एक खास यूनिट है और पहले भी कई सीमा पार हमलों को अंजाम दे चुकी है.


जवाबी कार्रवाई की शुरू


सेना का वाहन जब सुदूर बोटपाथरी इलाके में पहुंचा तो आतंकवादियों ने उस पर घात लगाकर हमला कर दिया. सुरक्षा बलों ने आतंकी हमले के जवाब में जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है. जम्मू-कश्मीर की सीएम उमर अब्दुल्लाह ने इस हमले की निंदा की है.


उमर अब्दुल्लाह ने एएनआई से कहा,"उत्तरी कश्मीर के बोटपाथरी इलाके में सेना के वाहनों पर हुए हमले की खबर बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, जिसकी वजह से कुछ लोग हताहत हुए हैं और कुछ घायल हुए हैं. कश्मीर में हाल ही में हुए हमलों की यह सीरीज गंभीर फिक्र का मसला है. मैं इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं और मारे गए लोगों के प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, मैं यह भी प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग पूरी तरह से और जल्दी ठीक हो जाएं."


मनोज सिन्हा ने कही यह बात


जम्मू और कश्मीर के लेफ्टीनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने कहा,"बोटपाथरी सेक्टर में हुए जघन्य आतंकी हमले पर सेना के शीर्ष अधिकारियों से बात की. आतंकवादियों को बेअसर करने के लिए त्वरित और मुंहतोड़ जवाब देने के निर्देश दिए. ऑपरेशन जारी है. हमारे शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. उनके परिवारों के प्रति संवेदना. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं."


हाल ही में कश्मीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर हमलों में इजाफा हुआ है, नवीनतम हमला गुरुवार सुबह हुआ था. आतंकवादियों ने बीती रोज पुलवामा जिले के त्राल इलाके में उत्तर प्रदेश के एक मजदूर को गोली मारकर घायल कर दिया था. इससे पहले रविवार को गंदेरबल जिले में एक निर्माण स्थल पर हुए आतंकवादी हमले में छह गैर-स्थानीय मजदूरों और एक स्थानीय डॉक्टर की मौत हो गई थी, जबकि 18 अक्टूबर को शोपियां जिले में आतंकवादियों ने बिहार के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी थी.