RSS Har Ghar Tiranga Abhiyan: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने स्वतंत्रता दिवस से पहले आज हर घर तिरंगा अभियान एक नई रफ्तार दी है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अपने कार्यालय में तिरंगा फहराने का एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि RSS चीफ मोहन भागवत तिरंगा फहरा रहे हैं. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, ''स्वाधीनता का अमृत महोत्सव मनाएं. हर घर तिरंगा फहराएं. राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाएं.'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं इससे पहले शुक्रवार को RSS ने पने इंटरनेट मीडिया अकाउंट्स की प्रोफाइल में अपने पारंपरिक भगवा झंडे के स्थान पर तिरंगे का फोटा लगाया है. साथ-साथ संघ से जुड़े नेताओं ने हर तिरंगा अभियान में भरपुर अंदाज में शामिल होने की अपील है.



दरअसल, कांग्रेस और कई दूसरी पार्टियां ष्ट्र ध्वज के प्रति संघ के रुख को लेकर लंबे वक्त से तंकीद करते रहे हैं. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने इस महीने की शुरुआत में आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा था कि क्या नागपुर में अपने मुख्यालय पर 52 साल तक राष्ट्र ध्वज नहीं फहराने वाला संगठन अपने इंटरनेट मीडिया अकाउंट्स की प्रोफाइल पर तिरंगा लगाने के प्रधानमंत्री की गुजारिश को कुबूल करेगा. वहीं आरएसएस प्रचार विभाग के सह प्रभारी नरेंद्र ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि संघ अपने सभी कार्यालयों में राष्ट्र ध्वज फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाता आ रहा है.


गौरतलब है कि आज से देशभर में हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत हो गई है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उनकी पत्नी सोनल शाह ने आज से हर घर तिरंगा अभियान शुरू होने के तहत अपने आवास पर तिरंगा फहराया. वहीं पीएम मोदी ने सभी देशवासियों से 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में कौमी परचम लगाने की अपील की है.


ये भी पढ़ें: जुमे के दिन तिरंगे से रंगी नज़र आई लखनऊ की ऐशबाग ईदगाह, मुल्क से मोहब्बत का दिया पैग़ाम


ये वीडिये भी देखिए: Azadi Ka Amrit Mahotsav: इस सेनानी ने देश को आजाद कराने के लिए काट लिए थे अपने हाथ!