Haryana Elections: न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया ने बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की है. ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. एएनआई ने बताया कि वे अपने मौजूदा पदों से इस्तीफा दे सकते हैं.


क्या चुनाव लड़ने जा रहे हैं विनेश और बजरंग पुनिया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले पेरिस ओलंपिक से लौटने के बाद विनेश फोगाट ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मुलाकात की थी, जिन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति का स्वागत करती है. विनेश फोगट और बजरंग पुनिया ने बुधवार को नई दिल्ली में कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल से भी मुलाकात की थी. पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल मुकाबले से पहले वजन ज्यादा पाए जाने की वजह से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद इस दिग्गज पहलवान ने संन्यास ले लिया था.


अपनी जीत कायम रखना चाहती है बीजेपी


हरियाणा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी लगातार तीसरी बार जीत का लक्ष्य लेकर चल रही है, जबकि कांग्रेस सत्तारूढ़ पार्टी से सत्ता वापस लेना चाहती है. शनिवार को भारत के चुनाव आयोग ने हरियाणा विधानसभा चुनाव की तिथि में फेरबदल करते हुए मतदान की तिथि 1 अक्टूबर से बढ़ाकर 5 अक्टूबर कर दी है.


चुनाव लड़ने पर क्या बोलीं विनेश फोगाट


जब उनसे पूछा गया कि अगर कांग्रेस उन्हें हरियाणा से उम्मीदवार बनाती है तो क्या वह चुनाव लड़ेंगी, तो भारतीय पहलवान ने जवाब दिया, "मैं इस बारे में बात नहीं करना चाहती. मैं अपने परिवार के सदस्यों (किसानों) से मिलने आई हूं और अगर आप इसे घुमाएंगे, तो उनकी लड़ाई और संघर्ष बर्बाद हो जाएगा. ध्यान मुझ पर नहीं, बल्कि कृषक समुदाय पर होना चाहिए. मैं एक खिलाड़ी और भारत की नागरिक हूं; चुनाव मेरी फिक्र नहीं है. मेरा एकमात्र ध्यान किसानों के कल्याण पर है."