Covid19 India: कोरोना वायरस ने एक बार फिर भारत में दस्तक देनी शुरू कर दी है. चीन में कोविड के नए वैरिएंट बीएफ.7 (BF.7) ने काफी नुकसान पहुंचाया है. अब भारत में भी इस नए वैरिएंट के चार मामले मिले हैं. सरकार ने बुधवार को कोरोना के बढ़ते खतरे के मद्देनदर मीटिंग की थी. जिसके बाद अब  केंद्र स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने सरकार की तरफ से उठाए जा रहे कदम को लेकर जानकारी दी है. उन्होंने लोकसभा में कहा है कि दुनिया में कोरोना वायरस के रोजाना 5 लाख मामले सामने आ रहे हैं. कोविड पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है, जिन लोगों ने बूस्टर डोज नहीं लगवाई है वह अभी बूस्टर डोज लगवा लें. राज्यों को जीनोम सिक्वेंसिंग के आदेश दिए गए हैं.


कोविड का बदलती प्रकृति खतरा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हेल्थ मिनिस्टर मनसुख मांडविया ने अपने बयान के दौरान कहा कि कोरोना वायरस की लगातार बदलती प्रवृति वैश्विक स्वास्थ्य के लिए खतरा है. केंद्र सरकार दुनिया में आ रहे कोविड मामलों पर लगातार नजर बनाए हुए है. इस दौरान हेल्थ मिनिस्ट ने कहा कि केंद्र सरकार राज्य सरकारों से जीनोम सिक्वेंसिंग कराने की सलाह दे रही है. आने वाले फेस्टिवल के मद्देनजर लोगों में कोविड का पलन करने के लिए जागरुक्ता बढ़ानी चाहिए.


हेल्थ मिनिस्टर ने बताया कि इंटरनेशनल एयरपोर्ट्स पर सावधानी बरती जा रही है. एयरपोर्ट पर आ रहे 2 फीसद लोगों के रैंडम तौर पर सैंपल लिए जा रहे हैं, और आरटीपीसीआर जांच की जा रही है. इस महामारी को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि बूस्टर डोज लेने के बाद सभी लोग कोविड प्रोटोकॉल का पलन करते रहें.


Zee Salaam Live TV