Kalpana Soren Meet Sunita Kejriwal: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की बीवी कल्पना सोरेन ने जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से शनिवार को मुलाकात की. अफसरों ने बताया कि कल्पना सोरेन ने 6 फ्लैगस्टाफ रोड स्थित दिल्ली के सीएण के सरकारी आवास पर जाकर सुनीता केजरीवाल से बातचीत की. दोनों की बातचीट करीब 15 से 20 मिनट तक चली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

झारखंड में लैंड स्कैम से जुड़े धनशोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Department/ ED) ने हेमंत सोरेन को अरेस्ट किया था और वह तब से जेल में हैं. झारखंड के सीएम चंपई सोरेन के साथ कल्पना सोरेन का ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) गठबंधन नेताओं की रैली में शामिल होने का प्रोग्राम है. इस रैली का ऐलान पिछले रविवार को आम आदमी पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद की गई.


मुलाकात के क्या बोली सोरेन?
मुलाकात के बाद कल्पना सोरेन ने कहा, "जो हादसा झारखंड में दो महीने पहले हुआ था, वही सेम हादसा दिल्ली में भी हुआ है. मेरे पति  ( हेमंत सोरेन )को भी जेल भेजा गया, यहां अरविंद सर को भी जेल में बंद कर दिया. जो स्थिति झारखंड में है वही अब यहां (दिल्ली) में हो गई है. मैं सुनीता मैम से मिलने और उनका दुख-दर्द बांटने आई थी. उन्होंने भी अपनी दास्तान सुनाई. हम दोनों ने मिलकर यही कसम खाई है कि कि इस लड़ाई को बहुत दूर तक लेकर जाना है. पूरा झारखंड अरविंद केजरीवाल जी के साथ हमेशा रहेगा."


AAP नेता ने क्या कहा?
आप के नेताओं ने बताया कि सुनीता केजरीवाल के भी रैली में हिस्सा लेने की उम्मीद है. केजरीवाल को ED ने अब रद्द हो चुकी दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के मामले में 21 मार्च को अरेस्ट किया था. वहीं, आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, "हेमंत सोरेन अपोजिशन के एक बड़े लीडर थे और गैर बीजेपी राज्य में अच्छी सरकार चला रहे थे, जिस तरह से उन्हें जेल में डाला गया वह सबने देखा. अरविंद केजरीवाल को जिस तरह जेल में डाला गया वह भी सबने देखा. आज कल्पना सोरेन सुनीता केजरीवाल से मिलने आई थी, दोनों की हालत करीब एक सी है, सेंट्रल गवर्नमेंट ने इन दोनों के पतियों को जेल में डाला है. आज दोनों ने एक-दूसरे से बातचीत कर एक-दूसरे को हौसला दिया."