ICC World Cup 2023: ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप वनडे इसी साल अक्टूबर और नवम्बर में खेला जाएगा. इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत कर रहा है. लेकिन ICC ने अभी तक मैच का कार्यक्रम  घोषित नहीं किया है.सभी क्रिकेट प्रेमियों को मैच के शेड्यबल का बेसब्री से इंतजार है. मैच शेड्यूल के जारी होने से ये क्लियर हो जाएगा कि इंडिया और पाकिस्तान के बीच मैच कब और कहां होगा. क्योंकि पीसीबी के लगातार बयान से आईसीसी ने अभी तक मैच शेड्यूल नहीं दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ICC आज यानी 27 जून को वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी कर सकता है. जानकारी के अनुसार ICC ने पहले ही भारत सहित वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहे सभी देशों को मैच ड्राफ्ट शेड्यूल भेज दिया है. इस ड्राफ्ट शेड्यूल के अनुसार मैच पांच अक्टूबर से शुरु होगा और 19 नवंबर को वर्ल्ड कप फाइनल खेला जाएगा. लेकिन इस पर आईसीसी ने अपना फाइनल मुहर नहीं लगाया है. जानकारी के अनुसार ICC आज बदलाव के साथ शेड्यूल जारी कर सकता है. 


पाकिस्तान को इससे थी परेशानी
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जो मैच शेड्यूल भेजा था उस ड्राफ्ट शेड्यूल में पाकिस्तान को कुछ मैचों को लेकर के परेशानी था जिसके कारण से मैच शेड्यूल जारी करने में परेशानी हो रही है. वहीं बीसीसीआई ने जो ड्राफ्ट शेड्यूलजारा किया था पाकिस्तान और इंडिया का मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तय किया था. जो कि संभावित 15 अक्टूबर को होना है. लेकिन पाकिस्तान ने इस पर आपत्ति जताई और कहा कि अहमदाबाद के बजाय भारत और पाकिस्तान का मैच ईडन गार्डन कोलकता या बैंगलुरू के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम हो. लेकिन इस पर अभी तक फाइनल नहीं हो पाया है. अब देखना होगा कि पाकिस्तान द्वार किया गया मांग माना दाता है या फिर तय मैदान  में ही मैच खेला जाएगा.


इस तारीख को हो सकता है फाइनल 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला मैच अहमदाबाद के  नरेंद्र मोदी मैदान में होगा. जबकि सेमीफाइनल मुकाबला कोलाकाता और मुम्बई में होना है. वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में सिर्फ कुछ महिने बाकी है अभी तक आईसीसी मैच शेड्यूल जारी कर देता था लेकिन इस साल कुछ कारणों से मैच शेड्यूल जारी करने में समय लग रह है.
 
इस बार इतने टीमें लेंगी हिस्सा
वर्ल्ड कप 2023 में कुल दस टीमें भाग लेंगी. जिसमें से आट टीम पहले से तय है. और दो टीमों का फैसला वर्ल्डकप क्वालीफायर मैच में होगा. जिसमें दो चैंपियन वेस्टइंडीज और श्रीलंका की टीम भी शामिल है.