ICC World Cup Qualifier: क्रिकेट मैच में कब क्या हो जाए कहना मुशकिल है. ऐसे कई इतिहास हैं.बड़ी टीमों को छोटे टीम मैट हरा चुके हैं. और ऐसा ही क्या है जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने. ICC वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच में वेस्टइंडीज क्रिकेट चीम को 35 रनों से हरा दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिम्बाब्वे के सधी हुई गेंदबाजी ने वेस्टइंडीज ( WI VS ZIM ) टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. सभी खब्बू बल्लेबाज जिम्बाब्वे बॅालर के सामने ढ़ेर हो गया. जिम्बाब्वे टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 268 रन बनाए जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 233 रन ही बना पाए और दो बार के विश्व विजेता टीम जिम्बाब्वे से हार गई.  


रजा बने संकट मोचक
इस मैच में भी फिर से एक बार जिम्बाब्वे के संकट मोचक सिकंदर रजा चमके. जिम्बाब्वे की लगातार तीसरी जीत है न तीनों जीत में रजा की अहम योगदान रहा. रजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्ले के साथ गेंदबाजी में गजब प्रदर्शन किया. रजा ने बल्ले से 58 गेंदों पर 68 रनों  की जीताउ पारी खेली और गेंद से रजा ने दो विकेट चटकाए.रजा मैच के हीरो रहे.


वेस्टइंडीज के सभी बल्लेबाज फ्लॅाप
दो बार के विश्व विजेता वेस्टइंडीज टीम के सभी बल्लेबाज फ्लॅाप रहे. कप्तान शे होप 30 रन और विकेटकीपर निकोलस पूरन भी 34 रन ही बनाए. लेकिन चेज ने बहुत कोशिश की टीम को जीताने के लिए लेकिन असफल रहे. चेज को किसी दूसरे बल्लेबाज का साथ नहीं मिला. चेज ने  53 गेंदों पर 44 रन बनाए.


बिस्तर पर जाते ही पड़ जाते हैं ढ़ीले तो, खाने में करें ये शामिल



जिम्बाब्वे टीम की ओर से 
जिम्बाब्वे टीम की ओर से हीरो रजा के अलावा बर्ल ने शानदार पारी खेली और अर्द्धशतक जमाया. जिम्बाब्वे टीम का दिन बहुत अच्छा था इसलिए उसके टीम से शुरुआत भी अच्छी रही. सबसे ज्यादा रजा और बर्ल ने 87 रनों की साझेदारी की और टीम को बेहतर स्कोर तक पहुंचाया. सबसे ज्यादा तीन विकेट चतारा ने लिया और रजा, नगारवा, मस्कदजा ने दो विकेट लिए.