नई दिल्ली: देश में अभी कोरोना वायरस की तीसरी लहर थमी नहीं है और तीसरी लहर की पेशेनगोइयां की जाने लगी हैं. इसको लेकर एक अहम वजह यह है कि दूसरी लहर के बाद अब धीरे-धीरे इलाकों को खोल दिया गया है, जिसके बाद बाजारों में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. इसी भीड़ को देखते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने तीसरी लहर को लेकर चेतावनी दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: “कानून बनाकर आबादी पर कंट्रोल उनका नजरिया होगा हमारा नहीं’’, तो क्या है नीतीश कुमार का प्लान ?


आईएमए ने लोगों चेतावनी देते हुए कहा है कि वो कोरोना गाइडलाइंस पर अमल जारी रखें. नहीं तो हम सब की यही लापरवाही कोरोना की तीसरी लहर की अहम वजह बन सकती हैं. आईएमए ने सोमवार को एक बयान में कहा कि पर्यटकों (Tourists) का आगमन, तीर्थयात्राएं, धार्मिक आयोजन (Religious Places) जरूरी हैं लेकिन कुछ और महीने इंतजार किया जा सकता है.


यह भी पढ़ें: वसीम रिज़वी ने अब बकरीद पर जताया ऐतराज़, हज़रत इब्राहिम को लेकर कही ये बड़ी बात


आईएमए ने कहा कि लोग लगातार कोरोना गाइडलाइंस की खिलाफवर्जी कर रहे हैं और बड़ी तादाद में एक जगह जमा हो रहे हैं. आईएमए ने कहा कि लोगों को टीका लगवाए बगैर इस भीड़भाड़ में शामिल होने देना कोविड की तीसरी लहर में बड़ा योगदान दे सकता है.


IMA का यह बयान ओडिशा के पुरी में सालाना रथ यात्रा शुरू होने के दिन और उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा की इजाजत दिये जाने की बातचीत होने के बीच यह बयान आया है.  


ZEE SALAAM LIVE TV