Imran Masood Attack: कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा ने देश की कानून व्यवस्था को बिगाड़ दिया है और चुन-चुन कर बुलडोजर चला रही है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को ऐसी घटनाओं का स्वतः संज्ञान लेना चाहिए और देश को नियम-कायदों को ध्यान में रखकर चलाना चाहिए.


"बीजेपी की एकतरफा कार्रवाई"


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस सांसद ने रविवार को कहा, "देश इसे देख सकता है. उन्होंने युवाओं और किसानों का भविष्य बर्बाद कर दिया है. देश में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ गई है. वे बुलडोजर चलाते रहते हैं और कानून-व्यवस्था की परवाह नहीं करते. वे चुनिंदा तरीके से बुलडोजर चलाते हैं. सर्वोच्च न्यायालय को ऐसी घटनाओं का स्वत: संज्ञान लेना चाहिए और देश को नियम-कायदों के अनुसार चलना चाहिए."


छतरपुर का किया जिक्र


इमरान मसूद ने इस दौरान छतरपुर मामले का जिक्र किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि छतरपुर में एक मुस्लिम घर पर बुल्डोज़र चला दिया गया, वहां खड़ी गाड़ियां तोड़ दी गई. उस शख्स का कोई क्रिमनल रिकॉर्ड नहीं था. अगर प्रदर्शन के दौरान दंगा हुआ तो उनके खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज हो सकता था. यह काम जो सरकार काम कर रही है, हम इसके खिलाफ अगले सेशन में जरूर बोलेंगे.


इमरान मसूद ने कहा कि यह बुलडोज़र सिलेक्टिवली चलता है. यह उन लोगों पर चलता है जो आपकी आइडियोलॉजी के साथ नहीं हैं. यह उन लोगों पर पर बिलकुल नहीं चलता है जो आपके आइडियोलॉजी को मानते हैं. मैं आपको कई ऐसे मामले गिना सकता हूं.


कश्मीरी हिंदुओं को बना रहे हैं बेवकूफ


जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए मसूद ने कहा, "बीजेपी को इस बात की फिक्र क्यों है कि हम किसी पार्टी से गठबंधन कर रहे हैं? हम ऐसा करने से पहले भाजपा से नहीं पूछेंगे. बीजेपी आर्टिकल 370 के नाम पर लोगों को बेवकूफ बना रही है. क्या उन्होंने कश्मीरी पंडितों को फिर से बसाया है? उन्हें शर्म आनी चाहिए कि उन्होंने कश्मीरी पंडितों का इस्तेमाल किया और उन्हें कुछ नहीं दिया. हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनावों में उनकी हार होगी."


गौरतलब है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में आने वाले असेंबली इकेक्शन में मिलकर लड़ेंगे और उन्होंने गठबंधन बना लिया है. गठबंधन का फॉर्मल ऐलान गुरुवार को श्रीनगर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के संरक्षक फारूक अब्दुल्ला ने किया है. यह ऐलान अपोज़ीशन लीडर राहुल गांधी और कांग्रेस प्रेसीडेंट मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात के बाद किया गया है.