Commonwealth games 2022: बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को एक के बाद एक कामयाबी मिल रही है. पिछले रोज भारतीय महिला हॉकी टीम ने भी शांदार परफोर्म किया. वह अपने गेम के बलबूते सेमीफाइनल में पहुंची लेकिन इसमें उन्हें 'बेईमानी' का सामना करना पड़ा. आपको बता दें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ड्रॉ हुआ था. जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट हुआ. ऐसा कहा जा रहा है इसी पेनल्टी शूट में भारत के साथ बेइमानी हुई है. जिस कारण भारतीय हॉकी टीम को ऑस्ट्रेलिया ने  3-0 से हरा दिया.


क्या था मामला?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसर कॉमनवेल्थ गेम्स में 5 अगस्त को भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से था. शुरूआती तीन क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया भारत पर हावी रही. लेकिन चैथे क्वार्टर में भारत ने एक गोल लगाकर मैच को ड्रॉ कर दिया. जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट हुआ. जिसमें भारत की गोलकीपर सवीता पु्निया ऑस्ट्रेलिया के गोल को रोकने में सफल रहीं. मगर जैसे ही भारत की शूटआउट मारने की बारी आई तो उन्हें रेफरी ने रोक दिया, और बताया कि टाइमर चालू नहीं था. इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया को दोबारा पेनल्टी ली, और इसी कारण भारतीय टीम हार गई.


यह भी पढ़ें: अपने यहां बसने के लिए ये देश दे रहे हैं लाखों रुपये, हैरान करने वाली है वजह


लोग कर रहे हैं ऐसे कमेंट


रेफरी के इस गलती को लेकर यूजर सोशल मीडिया पर खूब कमेंटबाजी कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि अगर रेफरी की गलती है तो इसकी सजा भारतीय टीम को क्यों भुगतनी पड़े. कई सेलेब ने भी इस मामले को लेकर ट्वीट किया है. यहां तक की पू्र्व भारतीय बल्लेबाज सहवाग ने भी टीम की हिमायत में ट्वीट किया है.


क्या बोले सहवाग


सहवाह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा- पेनल्टी ऑस्ट्रेलिया से मिस हुआ, अंपायर कहते हैं कि माफ करना घड़ी स्टार्ट नहीं थी. इस तरह की बायसनेस क्रिकेट में भी होती थी जब तक हम सुपर पावर नहीं बन गए. हॉकी में भी हम जल्दी सुपरपावर बनेंगे फिर हर घड़ी सही टाइम पर शुरू होंगी.



यह भी पढ़ें: 20 और 5 रुपये का यह नोट आपको कर सकता है माला-माल, इस वेबसाइट पर जाकर बेचें, जानिए तरीका