India-China Clash: अरुणाचल प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़ुप हुई है. जानकारी के मुताबिक यह घटना 9 दिसंबर 2022 को हुई थी. जिसकी जानकारी अब सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों सैनाओं के बीच झड़प तवांग में हुई है. न्यूज एंजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना में कई जवान घायल हो गए हैं.


क्यों हुई झड़प?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में एलएसी के कुछ इलाकों में दोनों देश की सेनाएं अपने-अपने सीमा तक गश्त करती हैं. 9 दिसंबर 2022 को चीन के सैनिक तवांग सेक्टर में एलसी तक पहुंचना चाह रहे थे. जिनको भारतीय सैनिकों ने रोकने की कोशिश की और उनका मुकाबला किया. इस आमने सामने चली लड़ाई में कई सैनिकों को मामूली चोट आई है.


एएनआई ने जराए के हवाले से जानकारी दी है कि तवांग में आमने-सामने के क्षेत्र में भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों को करारा जवाब दिया. घायल चीनी सैनिकों की संख्या भारतीय सैनिकों की तुलना में अधिक है. चीनी लगभग 300 सैनिकों के साथ पूरी तरह से तैयार होकर आए थे, लेकिन उन्हें उम्मीद नहीं थी कि भारतीय पक्ष के भी अच्छी तरह मजबूत खड़ा होगा.