जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के वन क्षेत्र में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन आतंकवादियों के पांच सहयोगियों को गिरफ्तार किया. सिक्योरिटी फोर्सेज ने उनके कब्जे से बड़ी तादाद में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है. यह जानकारी पुलिस ने दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने दी जानकारी 


पुलिस ने बताया, "एक खास इनपुट पर सेना के साथ पुलिस ने दर्दसुन गांव, क्रालपोरा के वन क्षेत्र में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया. इस दौरान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया."


इन लोगों को किया गया गिरफ्तार


आतंकवादियों की पहचान अब्दुल रऊफ मलिक, अल्ताफ अहमद पेयर, दोनों निवासी दरदसन, क्रालपोरा और रेयाज अहमद लोन, निवासी क्रालपोरा के तौर पर हुई.


यह भी पढ़ें: नहीं मिल रही लड़कियां; दूल्हे के पोशाक में अपना दर्द सुनाने कलेक्टर के पास पहुंची कुंवारों की टोली


ये सामान हुए बरामाद


आरोपियों के कब्जे से एक एके-56, दो एके-मैग, 119 एके-राउंड, एक पिस्टल, एक पिस्टल मैगजीन, चार पिस्टल राउंड, छह हैंड ग्रेनेड, एक आईईडी, दो डेटोनेटर, दो बंडल आपत्तिजनक सामग्री, हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री पकड़े गए. तीनों के कब्जे से तार, 100 लीटर पानी की एक टंकी और 64 हजार रुपये की नकद राशि बरामद की गई.


दो और सहयोगियों का हुआ खुलासा


पुलिस ने कहा है, "शुरुआती पूछताछ के दौरान उन्होंने दो और सहयोगियों का खुलासा किया. उनकी पहचान गुलाम मोहम्मद मलिक के बेटे और गोगू गांव, बडगाम के निवासी अब मजीद मलिक और अब्दुल राशिद भट के बेटे साहिल अहमद भट और अलोसा गांव, बांदीपोरा के निवासी के तौर पर की गई. इन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया."


Zee Salaam Live TV: