Jharkhand News: झारखंड की राजधानी रांची में छात्रों का प्रदर्शन जारी है. छात्र सड़कों पर उतरे तो पुलिस ने लाठियां भाजनी शुरू कर दी और आंसू गैस के गोले भी छोड़े. दरअसल छात्रों नए रोजगार की डोमिसाइल नीति का विरोध कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर छात्रों के खिलाफ पुलिस के एक्शन का वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें छात्र भागते दिख रहे हैं और पुलिस आंसू गैस के गोले छोड़ती दिख रही है. 


झारखंड में नई डोमिसाइल नीति के खिलाफ विरोध


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

झारखंड पुलिस के जरिए की गई इस कार्रवाई का छात्रों ने विरोध किया है. वहीं विपक्षी दलों ने भी सरकार पर हमला बोला है, और पुलिस की इस कार्रवाई की निंदा की है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो  पर लोग अलग-अलग टिप्पणी कर रहे हैं.




बता दें स्टूडेंट्स 'घेरो झारखंड असेंबली' मार्च कर रहे थे, इसी दौरान उनपर रास्ते में लाठीचार्ज हुआ है. छात्रों का विधानसभा को घेरना का मंसूबा था. पुलिस के इस एक्शन के बाद  छात्रों ने पत्थरबाजी की. इस हादसे में कई पुलिसकर्मी और स्टूडेंट्स घायल हो गए हैं. पुलिस ने स्टूडेंट लीडर जयराम महतो और अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया है.


छात्रों का कहना है कि नई भर्ती पॉलिसी में 60-40 का रेशो लागू होगा. जिसमें से 40 फीसद नौकरी दूसरे राज्य से आए लोगों को लिए होगी. इसके साथ ही प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों की मांग के है कि क्लास 3 और 4 को रिजर्वेशन दी जाए. गुरूवार के दिन तकरीबन 2 हजार से ज्यादा छात्र शहीद मैदान में इकट्ठा हुए और सरकार के खिलाफ नारे लगाए.