बेंगलुरु: कर्नाटक में हिजाब और स्कार्फ पहनने को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब इसमें एक और नया मामला जुड़ गया है. राज्य के मंगलुरु जिले के उप्पीनांगडी में गवर्नमेंट फर्स्ट ग्रेड कॉलेज के छह छात्रों को चेतावनी दिए जाने के बाद क्लास में स्कार्फ पहन कर आने की वजह से कॉलेज प्रशासन की तरफ से उन्हें दो दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगलुरु यूनिवर्सिटी के संबंध गवर्नमेंट फर्स्ट ग्रेड कॉलेज के प्रिंसिपल ने हेडस्कार्फ पहन आर आईं छात्राओं को शिक्षकों के साथ बैठक करने के बाद निलंबित करने का फैसला किया है. कॉलेज ने ये कार्रवाई उस वक्त की जब दक्षिणपंथी संगठनों से जुड़े लड़कों ने मुस्लिम लड़कियों के क्लास में स्कार्फ पहनने पर आपत्ति जताई थी.


ये भी पढ़ें: Hyderabad Gangrape: नाबालिग बच्ची से मर्सिडीज़ गाड़ी में गैंगरेप, हाई प्रोफाइन नाम भी शामिल!


वहीं, इससे पहले मंगलुरु यूनिवर्सिटी की तरफ से एक एडवाइजरी जारी की थी, जिसमें कहा गया था कि क्लास के दौरान यूनिफार्म जरूरी होगा, जबि हिजाब पहनने पर पाबंदी लगी रहेगी. हालांकि कॉलेज प्रशासन के निलंबन के फैसले के खिलाफ छात्राओं ने राहत के लिए डीसी से गुहार लगाई है, लेकिन अधिकारी ने उन्हें यूनिवर्सिटी के दिशा-निर्देश पर अमल करने के लिए कहा है.


कॉलेज प्रशासन लगा गंभीर आरोप 
वहीं अब एक खबर ये भी आ रही है कि छात्राओं ने आरोप लगाया है कि कॉलेज प्रशासन ने उन्हें दक्षिणपंथी संगठनों से जुड़े छात्रों की दबाव में निलंबित किया है, जबिक कॉलेज प्रशासन ने उन्हें पहले हेडस्कार्फ पहन कर कॉलेज आने की इजाजत दी थी.


ये भी पढ़ें: हाई कोर्ट पहुंचा कुतुब मीनार विवाद, "ASI की नमाज पर रोक" को किया चैलेंज


Zee Salaam Live TV: