Bihar Politics​: बिहार के पूर्व सीएम और राजद के चीफ लालू प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अगर नीतीश कुमार वाप आएंगे, तो देखेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
दरअसल, एक पत्रकार ने लालू यादव से नीतीश कुमार को लेकर सवाल पूछा था, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि आएंगे, तो देखेंगे.  इसके बाद, जब पत्रकार ने उनसे सवाल किया गया कि क्या नीतीश कुमार के लिए अब भी दरवाजा खुला है, तो इस पर पूर्व सीएम ने कहा, “दरवाजा तो खुला ही रहता है.”



लालू यादव ने राहुल गांधी के बारे कही ये बात
लालू यादव से आगामी चुनावों और राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने को लेकर भी सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि उनमें कोई कमी थोड़ी हैं. गौरतलब है कि हाल में ही नीतीश कुमार ने महागठबंधन से नाता तोड़ लिया था, जिसके बाद बीजेपी के साथ मिलकर बिहार में सरकार बना ली. नीतीश कुमार ने लगातार 9वीं बार सीएम पद की शपथ ली थी. 


बार-बार पाला बदलने से उठ रहे हैं सवाल
नीतीश कुमार इस वक्त भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं. नीतीश के बार-बार पाला बदलने को लेकर हमेशा सवाल उठते रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2015 विधानसभा इलेक्शन महागठबंधन से साथ मिलकर लड़ा था, लेकिन यह सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकी. नीतीश कुमार ने साल 2017 में महागठबंधन से नाता तोड़कर बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली थी. 


इसके बाद नीतीश कुमार की पार्टी 2020 विधानसभा इलेक्शन बीजेपी के साथ मिलकर लड़ी, लेकिन नीतीश कुमार ने साल 2022 बीजेपी से नाता तोड़कर महागठबंधन में शामिल हो गए थे और महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार चला रहे थे. हाल में ही नीतीश कुमार ने एक बयान दिया था कि वो अब कभी भी भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़कर नहीं जाएंगे.