Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024 LIVE: हरियाणा में 9 बजे तक हुई 9.53 फीसद वोटिंग

सिराज माही Sat, 05 Oct 2024-11:31 am,

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024 LIVE: हरियाणा में आज विधानसभा चुनाव के लिए सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू हो चुकी है. वोटिंग के लिए सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए हैं. वोटिंग शाम 6 बजे तक होगी.

Haryana Assembly Election Voting: हरियाणा में आज यानी शनिवार को 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव शुरू हो चुके हैं. वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हुई है. तकरीबन 2 करोड़ मतदाता उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी. इसी दिन तय हो जाएगा कि हरियाणा में आगली सरकार किसकी बनेगी. हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा-कांग्रेस समेत कई दूसरी पार्टियों ने जोरआजमाइश की है.

नवीनतम अद्यतन

  • Haryana Elections 2024: कांग्रेस पर बरसे खट्टर

    केंद्रीय मंत्री और हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल ने वोट डालने के तुरंत बाद कांग्रेस पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया और तर्क दिया कि उनके पिछले भ्रष्टाचार के कारण बेरोजगारी बढ़ी है. उन्होंने दावा किया कि भाजपा के शासन में रोजगार के अवसर बढ़े हैं, खासकर हरियाणा में. खट्टर ने कहा कि मुझे लगता है कि किसी ने उन्हें (कांग्रेस को) 6-8 महीने पहले सलाह दी थी कि वे अपने झूठ को दोहराते रहें ताकि लोग उन पर विश्वास करना शुरू कर दें. लेकिन जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आए, उनके झूठ का पर्दाफाश हो गया.

  • Haryana Assembly Election: बबीता फोगाट ने मतदाताओं से की अपील 

    पूर्व पहलवान और भाजपा नेता बबीता फोगट ने कहा कि उनकी पार्टी विकास के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करती है और लोगों से हरियाणा को शीर्ष राज्य बनाने के लिए वोट करने का आग्रह करती है, जिम्मेदार नागरिक होने के महत्व पर जोर देती है.

  • Haryana Election: 9 बजे तक वोटिंग

    हरियाणा में वोटिंग जारी है. सुबह से ही वोटिंग की रफ्तार काफी धीमी है. सुबह 9 बजे तक हरियाणा में 9.53 फीसद ही वोटिंग हुई है. 

  • Haryana Vidhan Sabha Chunav: हरियाणा इलेक्शन पर बोले अमित शाह

    केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने कहा कि हरियाणा को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए वोट करें. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि "वीर भूमि हरियाणा के लोग आज वोट करने जा रहे हैं. आपका एक वोट हरियाणा को भ्रष्टाचार और दलालों के राज से मुक्त रखने का काम करेगा. मैं अपने सभी बहनों और भाइयों से आग्रह करता हूं कि वे विकास की गति को बनाए रखने के लिए मतदान करें और एक ऐसी सरकार चुनें जो सरकार को एक जिले से बाहर निकालकर हरियाणा के प्रत्येक गांव तक पहुंचाए." 

  • Haryana Vidhan Sabha Chunav: पूर्व मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने की अपील

    हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री और उचाना कलां सीट से JJP के उम्मीदवार दुष्यंत चौटाला ने कहा, "मैं हर नागरिक से अनुरोध करता हूं कि वे बाहर आएं और मतदान करें. यह लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है और इस सबसे बड़े पर्व में हर किसी का वोट महत्वपूर्ण है. आपके वोट की शक्ति देश को मजबूत बनाएगी."

  • Haryana Assembly Election: हरियाणा में वोटिंग जारी है. ग्रुरुग्राम में लोग मतदान करने सुबह-सुबह पहुंच रहे हैं.

     

  • Haryana Assembly Election: मनोहर लाला खट्टर ने डाला वोट

    हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है. केंद्रीय मंत्री और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सुबह ही अपना वोट डाला. इस मौके पर उन्होंने कहा कि "लोगों को आज अपना वोट डालना चाहिए. चुनाव में भाजपा जीतेगी और हम तीसरी बार बार हरियाणा में सरकार बनाएंगे."

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link