Live Breaking: ईरान के विदेश मंत्री ने इसराइल को दी धमकी; कहा- जंग नहीं थमी तो लेंगे बड़ा फैसला

सिराज माही Wed, 01 Nov 2023-8:15 pm,

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

इसराइल-हमास युद्ध के बीच ईरान ने इसराइल को धमकी दी है. ईरान के विदेश मंत्री ने कहा है कि जंग थमी नहीं तो बड़ा फैसला लेंगे. बता दें कि इसराइल और हमास के बीच पिछले 26 दिनों से जंग जारी है. इसराइल गाजा पट्टी पर लगातार हमाल कर रहा है. इस जंग में अब तक 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. 

नवीनतम अद्यतन

  • इसराइल-हमास युद्ध के बीच ईरान ने इसराइल को धमकी दी है. ईरान के विदेश मंत्री ने कहा है कि जंग थमी नहीं तो बड़ा फैसला लेंगे. बता दें कि इसराइल और हमास के बीच पिछले 26 दिनों से जंग जारी है. इसराइल गाजा पट्टी पर लगातार हमाल कर रहा है. इस जंग में अब तक 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. 

  • मलयालम धारावाहिकों की आठ महीने की गभर्वती अभिनेत्री की हृदयाघात से मौत

    तिरुवनंतपुरमः मलयालम धारावाहिकों की अभिनेत्री और आठ महीने की गभर्वती डॉ. प्रिया की मंगलवार को हृदयाघात से मौत हो गई. अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि चिकित्सकों ने डॉ. प्रिया के बच्चे को बचा लिया है और उसे अभी अति गहन चिकित्सा इकाई में जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है. अभिनेता किशोर सत्या ने सोशल मीडिया पर 36 वर्षीय अभिनेत्री के निधन की दुखद खबर साझा की है. सत्या के मुताबिक प्रिया को कोई चिकित्सा समस्या नहीं थी.

  • मलयालम धारावाहिकों की आठ महीने की गभर्वती अभिनेत्री की हृदयाघात से मौत

    तिरुवनंतपुरमः मलयालम धारावाहिकों की अभिनेत्री और आठ महीने की गभर्वती डॉ. प्रिया की मंगलवार को हृदयाघात से मौत हो गई. अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि चिकित्सकों ने डॉ. प्रिया के बच्चे को बचा लिया है और उसे अभी अति गहन चिकित्सा इकाई में जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है. अभिनेता किशोर सत्या ने सोशल मीडिया पर 36 वर्षीय अभिनेत्री के निधन की दुखद खबर साझा की है. सत्या के मुताबिक प्रिया को कोई चिकित्सा समस्या नहीं थी.

  • तीस्ता सीतलवाड़ को राहत

    सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अपने एनजीओ सबरंग ट्रस्ट से संबंधित 1.4 करोड़ रुपये के कथित फंड गबन मामले में तीस्ता सीतलवाड़ और उनके पति जावेद आनंद को अग्रिम जमानत देने को चुनौती देने वाली गुजरात सरकार की याचिका खारिज कर दी.

  • सऊदी में फीफा वर्ल्ड कप

    सऊदी अरब साल 2034 विश्व कप की मेजबानी करना चाहता है. इसके लिए यह बोली लगाएगा. फीफा ने मंगलवार को इसकी तस्दीक की है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, विश्व फुटबॉल संचालन संस्था को 2030 फीफा विश्व कप की मेजबानी के लिए मोरक्को, पुर्तगाल और स्पेन से बिड आई है. फीफा ने ऐलान किया कि इस पहले चरण के बाद फीफा विश्व कप के दोनों संस्करणों के लिए बोली लगाई जाएगी. 

  • तेज दिमाग का है हमलावर

    केरल में ईसाइयों की धार्मिक सभा में हुए विस्फोटों की जिम्मेदारी लेने वाले डोमिनिक मार्टिन को जांच अधिकारियों ने 'बहुत ही तेज दिमाग का' व्यक्ति बताया है जो खाड़ी देश में शानदार नौकरी में था. विस्फोटों के बाद मार्टिन ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था. आरोपी ने खाड़ी में एक अच्छी नौकरी छोड़ दी थी जिस पर कई लोगों ने सवाल उठाया था. पुलिस ने आत्मसमर्पण के उपरांत सोमवार को औपचारिक रूप से मार्टिन की गिरफ्तारी दर्ज की थी.

  • जामिया की लड़कियों का धरना

    मंगलवार की शाम जामिया मिल्लिया इस्लामिया के जम्मू-कश्मीर हॉस्टल की सैकड़ों लड़कियां हॉस्टल से निकल कर DSW (डीन ऑफ स्टूडेंट वेल्फेयर) ऑफिस के पास बने सेन्टनरी गेट पर धरना देने लगीं. छात्राओं का कहना था कि कई बार शिकायत करने के बाद भी हॉस्टल में उन्हें बेसिक सुविधाए नहीं दी जा रहीं है. कई बार प्रोवोस्ट से लिखित में शिकायत करने के बाद भी चीजें नहीं बदलीं और उन्हें धरना देने के लिए मजबूर होना पड़ा.

  • CM योगी का दिल्ली दौरा

    सीएम योगी अदित्यनाथ आज दिल्ली का दौरा करेंगे. इस दौरान वह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. इस दौरे में लोकसभा चुनाव और BJP प्रभारी के नाम पर चर्चा होने की उम्मीद है.

     

  • गाजा में शरणार्थी शिविर पर इजरायली हमले की निंदा की

    अरब लीग (एएल) के महासचिव अहमद अबुल-घेत ने उत्तरी गाजा पट्टी में जबालिया शरणार्थी शिविर पर घातक इजरायली हवाई हमले की कड़ी निंदा की है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को एक बयान में, एएल प्रमुख ने कहा कि यह गाजा में भयंकर अपराध है और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को अब चुप नहीं रहना चाहिए. इस बीच, मिस्र के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि हमला अंतरराष्ट्रीय कानूनों का घोर उल्लंघन है. जॉर्डन के विदेश मंत्रालय ने भी हमले की निंदा की और कहा कि जॉर्डन ने खतरनाक घटनाक्रम के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया है.

  • दिल्ली की हवा 'बहुत खराब'

    दिल्ली में हवा की गुणवत्ता बुधवार को लगातार पांचवें दिन 'बहुत खराब' श्रेणी में रही, क्योंकि समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 373 रहा. राष्ट्रीय राजधानी और इसके आस पास के इलाकों में मंगलवार को धुंध छाई रही और शहर का 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 350 दर्ज किया गया, जो इस मौसम में अब तक का सबसे अधिक है. 

  • विधायक आवास पर हमला

    मुंबई के कोलाबा स्थित आकाशवाणी के पास विधायक आवास पर 3 अज्ञात लोगों ने कारों पर तोड़फोड़ की है. मुंबई पुलिस ने तोड़फोड़ करने वाले 3 लोगों को हिरासत में ले लिया है. महाराष्ट्र के मंत्री और अजीत पवार गुट के नेता हसन मुशरिफ की गाड़ी पर हमला हुआ है.

  • गैस सिलिंडर महंगा

    LPG Price Hike: नवंबर के महीने के साथ महंगाई ने भी दस्तक दी है. नवंबर की पहली तारीख से तेल कंपनियों ने LPG गैस के दामों में बढ़ोत्तरी की है. ये दाम 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर पर बढ़ाए गए है. कमर्शियल सिलेंडर के दामों में 101.50 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है, बढ़ी हुई कीमतों के बाद कमर्शियल सिलेंडर राजधानी दिल्ली में 1833 रुपये में मिलेगा. 

  • इजरायल पर हूतियों का हमला

    यमन के हूती विद्रोहियों ने दावा किया है कि उन्होंने बड़ी मात्रा में बैलिस्टिक मिसाइल इज़राइल की ओर दागे हैं. इसके अलावा कई ड्रोन्स को भी देश पर अटैक करने के लिए भेजा है. हाल ही में इजराइल ने कहा था कि उसने मंगलवार को रेड सी पर कुछ हवाई टारगेट्स को तबाह किया है. इसमें सिविलियन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और न ही कोई खतरा है.

  • भाजपा विधायक की बीवी लापता

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के भाजपा विधायक की बीवी खो गई है. सुल्तानपुर के लंभुआ विधानसभा इलाके से विधायक सीताराम वर्मा की बीवी मंगलवार सुबह से लापता है. वह सुबह 6 बजे ही किसी काम से निकली थी. भाजपा विधायक के बेटे पंकज वर्मा ने इस ताल्लुक से गाजीपुर थाने में जानकारी दी है. इसके बाद पुलिस भाजपा विधायक की बीवी की तलाश में लग गई है. इस खबर से राजधानी में हड़कंप मच गया है. 

  • अमेरिका में भारतीय पर चाकूबाजी

    अमेरिका के इंडियाना राज्य में एक हमलावर ने 24 वर्षीय भारतीय छात्र को चाकू मार दिया और उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. मीडिया ने इस बारे में खबर दी. ‘एनडब्ल्यूआईयू टाइम्स’ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार सुबह इंडियाना के वालपराइसो शहर में एक सार्वजनिक जिम में 24 वर्षीय हमलावर जॉर्डन एंड्रैड ने वरुण की कनपटी में चाकू से हमला कर दिया था. अधिकारी मामले में अभी जांच कर रहे हैं. घटना के बाद हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया और उस पर घातक हथियार से हमला करने और हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया है. 

  • मांस पर नई नीति 

    दिल्ली मुंसिपल कॉर्पोरेशन मीट शॉप पॉलिसी लेकर आई है. इस नीति का मांस व्यापारियों के संगठन ने कड़ा विरोध किया है. इस नीति के मुताबिक मीट की दुकान और धार्मिक स्थल या श्मशान घाट के बीच कम से कम दूरी 150 मीटर होनी चाहिए. इसके साथ ही पॉलिसी में मस्जिद के साथ सुअर के गोश्त को छोड़कर दूसरी प्रजातियों के गोश्त को बेचने की इजाजत देती है. लेकिन, इसके लिए इमाम से 'नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट' लेना होगा.

  • हेड कांस्टेबल का कत्ल

    जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में मंगलवार को आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी की उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या दी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हेड कांस्टेबल गुलाम मोहम्मद डार को जिले के पट्टन इलाके के क्रालपोरा स्थित उनके आवास के बाहर आतंकवादियों ने गोली मार दी. अधिकारियों ने कहा कि डार को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. डार के एक रिश्तेदार ने बताया कि आतंकवादियों ने हेड कांस्टेबल को तीन गोलियां मारीं. कश्मीर घाटी में पिछले तीन दिनों में यह इस तरह का तीसरा आतंकवादी हमला है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link