Live Breaking News: भारतीय नौसेना के विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य में लगी आग

जी सलाम वेब डेस्क Wed, 20 Jul 2022-11:32 pm,

20th July Breaking News: देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरें जल्द और आसानी से आप तक पहुंचाने के हम यह लाइव ब्लॉग चला रहे हैं. इसमें हम छोटी-बड़ी खबरें सही वक्त पर आप तक पहुंचाएंगे. इसमें हम देश, दुनिया, एंटरटेनमेंट, खेल समेत तमाम तरह की खबरें बहुत जल्द आप तक पहुंचाएंगे. यह पेज सिर्फ 24 घंटों के लिए मौजूद है. बने रहें Zee Salaam के साथ. नीचे देखिए क्या है ताजा अपडेट...

नवीनतम अद्यतन

  • भारतीय नौसेना के विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य में लगी आग

    नई दिल्लीः भारतीय नौसेना के विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य पर आग लगने की घटना की सूचना मिली है. हालांकि सेना से जुड़े अफसर ने कहा है कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं हे. आग लगने की घटना के वक्त आईएनएस विक्रमादित्य करवार में था. भारतीय नौसेना ने विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य पर आग लगने की घटना की ‘बोर्ड ऑफ इन्क्वायरी’ का आदेश दिया है. 

  • कोर्ट ने नाबालिग बलात्कार पीड़िता के  26 सप्ताह के भ्रूण को गर्भपात की अनुमति दी

    नई  दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने एक नाबालिग बलात्कार पीड़िता को 26 सप्ताह के बाद चिकित्सकीय गर्भपात कराने की अनुमति देते हुए कहा है कि अगर उसे कम उम्र में मातृत्व का भार उठाने के लिए मजबूर किया गया तो उसका दुख और पीड़ा और बढ़ जाएगी.  चिकित्सा बोर्ड ने 16 जुलाई की अपनी रिपोर्ट में कहा था कि याचिकाकर्ता की उम्र लगभग 13 वर्ष और गर्भावस्था की अवधि 25 सप्ताह और छह दिन थी और कहा था कि 24 सप्ताह से अधिक की गर्भावस्था में, कानून केवल भ्रूण संबंधी असामान्यताओं के मामले में ही गर्भपात की अनुमति देता है. अदालत ने 19 जुलाई के अपने आदेश में कहा, ‘‘अगर उसे कम उम्र में मातृत्व का भार उठाने के लिए मजबूर किया गया तो उसका दुख और पीड़ा और बढ़ जाएगी.’’ 

  • संजय राउत को ED को नोटिस

    शिवसेना सांसद संजय राउत को ED ने नोटिस जारी किया है. साथ ही उन्हें 27 जुलाई को पेश होने के लिए कहा गया है. ईडी की तरफ से उन्हें यह नोटिस मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भेजा गया है. 

  • कर्नाटर में खतरनाक एंबुलेंस हादसा

    कर्नाटक में एबुलेंस के एक खतरनाक हादसे का वीडियो सामने आया है. बताया जा रहा है कि बिंदूर के पास एक टोल गेट पर तेज रफ्तार एंबुलेंस के गिरने से चार लोग जख्मी हो गए. एम्बुलेंस एक मरीज को होन्नावरा ले जा रही थी. देखिए VIDEO:

  • जादवपुर यूनिवर्सिटी के प्रा-वाइस चांसलर नहीं रहे

    जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रो-वाइस चांसलर प्रोफेसर सामंतक दास अब इस दुनिया में रहे. बता दें कि हाल ही में आई एनआईआरएफ इंडिया रैंकिंग 2022 में जादवपुर यूनिवर्सिटी ने बेहतरीन पोज़िशन हासिल की थी. 

  • Amritsar Encounter खत्म, 4 गैंगेस्टर ढेर

    पंजाब के अमृतसर जिले में चल रहा एनकाउंटर खत्म हो गया है और पुलिस ने अब फायरिंग बंद कर दी है. इसमें 4 गैंगेस्टर्स को मार गिराने की खबर सामने आ रही है. साथ ही 4 पुलिसकर्मियों के जख्मी होने की खबर भी सामने आ रही है. पुलिस को पहले जानकारी मिली थी कि वहां पर 2 गैंगेस्टर हैं. जिसके बाद पुलिस ने फौरन कार्रवाई शुरू की और तकरीबन 300 पुलिसकर्मियों ने इलाके पूरी तरह घेर लिया था. 

  • मोहम्मद जुबैर को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, यूपी में दर्ज सभी मामलों में मिली जमानत
    सुप्रीम कोर्ट ने ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को उत्तर प्रदेश में उनके खिलाफ दर्ज सभी छह प्राथमिकी में अंतरिम जमानत दी.

  • भारतीयों ने खरीदी साउथ अफ्रीका में टी-20 लीग की फ्रेंचाइजी

    IPL की तर्ज पर साउथ अफ्रीका में टी-20 लीग होने वाली है. यह लीग साल 2023 में होगी. इस लीग में IPL लीग के मालिकों ने साउथ अफ्रीका की सभी फ्रेंचाइजी को खरीद लिया है. 

  • 24 घंटों में 3 जगहों पर रौंदी गई "खाकी", हरियाणा-झारखंड के बाद गुजरात में हत्या

    24 घंटों से भी कम में देशभर में 3 अलग-अलग जगहों पर खाकी को रौंदा गया. सबसे हरियाणा के नूह में डीएसपी सुरेंद्र सिंह पर डंपर चढ़ा दिया गया क्योंकि वो अवैध खनन के खिलाफ थे. इसके बाद झारखंड में महिला पुलिस एसआई संध्या से भी कुछ इसी तरीके से जिंदगी छीन ली. इसके बाद तीसरा मामला गुजरात से सामने आया है. गुजरात के आणंद में मंगलवार की रात पुलिसकर्मी को ट्रक से कुचल दिया. हालांकि अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि गुजरात वाला मामला एक हादसा था या फिर जानबूझकर घटना को अंजाम दिया गया.

  • रानिल विक्रमसिंघे चुने गए श्रीलंका के नए राष्ट्रपति, मिले 134 वोट 
    रानिल विक्रमसिंघे श्रीलंका के नए राष्ट्रपति चुने गए हैं. रानिल विक्रमसिंघे को 134 वोट मिले. रानिल विक्रमसिंघे ने दल्लास और अनुरा कुमारा को हराया.

  • महाराष्ट्र मामले को लेकर बनाई जा सकती है बड़ी बंच, 1 अगस्त को अगली सुनवाई

    महाराष्ट्र में भले ही सरकार बनकर मामला थोड़ा शांत हो गया लेकिन अभी भी शिवसेना में आपसी जंग जारी है. उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे खेमे की अर्जियों पर  CJI एनवी रमना की बेंच में सुनवाई खत्म हो गई. दोनों जानिब की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने कहा कि अब इस मामले की अगली सुनवाई 1 अगस्त को होगी लेकिन उससे पहले सभी पार्टियां अपने मसलों की लिस्टिंग दे दे अगर जरूरी हुआ तो कुछ मुद्दे बड़ी बेंच भेजे जा सकते हैं. 

  • आदिवासी सांसदों के साथ जेपी नड्डा की बैठक
    दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा दोपहर एक बजे भाजपा के सभी आदिवासी सांसदों के साथ संसद में बैठक करेंगे. 

  • नारेबाजी के बीच लोकसभा की कार्यवाही भी स्थगित 
    विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच लोकसभा की कार्यवाही भी दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. इस मौके पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि मैं उन सदस्यों से कहना चाहता हूं जो नारेबाजी कर रहे हैं कि वे चर्चा में हिस्सा लें. जनता चाहती है कि संसद चले.

  • महंगाई के खिलाफ विपक्ष का विरोध प्रदर्शन 
    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी और TRS सांसदों ने मानसून सत्र के तीसरे दिन महंगाई और रोजमर्रा की चीज़ों पर लगने वाले GST के मुद्दे पर संसद में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने संयुक्त रुप से विरोध प्रदर्शन किया.

  • महंगाई के खिलाफ संसद भवन में प्रदर्शन

    कांग्रेस ने बुधवार को संसद भवन में महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है. इस दौरान एक महिला सांसद गैस सिलेंडर लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए नजर आई.

  • संसद में विपक्ष का हंगामा तेज, राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित
    संसद मानसून सत्र: विपक्ष के हंगाने के बीच राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित हुई.

  • सोनीपथ सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत

    सोनीपत में सड़क हादसा हो गया. हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 6 घायल हो गए हैं. बताया जाता है कि ट्रैक्टर ने पिकअप को पीछे से टक्कर मार दी.

  • पीएम मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स की टीम से की बातचीत
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कॉमनवेल्थ गेम्स की टीम से बातचीत की जिसमें खिलाड़ी, कोच और सहयोगी स्टाफ शामिल हैं.

  • महिला दरोगा की पिकअप से कुचल कर हत्या

    रांची में चेकिंग के दौरान एक महिला दरोगा की कुचल कर हत्या कर दी गई है. दरोगा को पिकअप से टक्कर मारी गई है. टक्कर इतनी जोरदार थी कि दरोगा की मौके पर ही मौत हो गई. महिला दरोगा का नाम संध्या बताया जाता है.

  • श्रीलंका को आज मिलेगा नया राष्ट्रपति, ये तीन उम्मीदवार मैदान में
    श्रीलंका को पिछले कई दिनों से आर्थिक संकट के साथ-साथ सियासी संकट का भी सामना है. इसी बीच आज देश को नया राष्ट्रपति मिलेगा. देश में बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन के बीच, पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे की जगह नए राष्ट्रपति के लिए आज चुनाव कराया जा रहा है. देश के नौवें राष्ट्रपति बनने के लिए कार्यवाहक राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के अलावा सांसद दुल्लास अल्हाप्परुमा और अनुरा कुमारा दिसानायके ने कल अपना नामांकन दाखिल किया है. इससे पहले विपक्ष के नेता साजिथ प्रेमदासा ने अपना नामांकन वापस ले लिया था.

     

  • राज्यसभा में आज शपथ लेने जा रहीं पीटी उषा
    राज्यसभा की नई मनोनीत सांसद और पूर्व ओलंपिक ट्रैक एंड फील्ड एथलीट पीटी उषा आज सुबह 11 बजे उच्च सदन की बैठक के बाद हलफ लेंगी.

  • संजय राउत को ED से बुलावा, 11 बजे होंगे पेश
    प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को तलब किया है। उन्हें आज  सुबह 11 बजे ED कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है.

     

  • IMD दिल्ली ने जारी किया येलो अलर्ट, छाए रहेंगे बादल
    दिल्ली के लिए आज येलो अलर्ट जारी किया गया है. आम तौर पर बादल छाए रहेंगे, मध्यम से भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है: IMD दिल्ली

  • यूपी के रायबरेली में बड़ा हादसा, ट्रक के कार पर पलटने से 5 की मौत
    उत्तर प्रदेश के रायबरेली शहर में बड़ा सड़क हादसा हो गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, मुंशीगंज इलाके में हुई घटना में एक कार पर रेत से भरा ट्रक पलट गया. इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 1 शख्स घायल हो गया.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link