Maharashtra News: महाराष्ट्र के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर एक नाबालिग हिंदू लड़की के साथ पकड़े जाने के बाद भीड़ ने कथित तौर पर 'जय श्री राम' के नारे लगाते हुए एक मुस्लिम लड़के की पिटाई कह दी है. स्थानीय पुलिस ने यह जानकारी दी है. पुलिस के मुताबिक, यह घटना 21 जुलाई की है. लेकिन घटना का वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. राजकीय रेलवे पुलिस  ने बुधवार को मामले का स्वतः संज्ञान लिया है. मुंबई के बांद्रा रेलवे पुलिस स्टेशन ने आईपीसी की धारा 141, 142, 143, 146, 147, 149, और 323 के तहत अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बांद्रा राजकीय रेलवे पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "घटना के बारे में निर्मल नगर पुलिस से एक पत्र मिलने के बाद आज्ञात अफराद के खिलाफ दंगा और हमला करने के सिलसिले में मुकदमा दर्ज की गई है." वहीं लड़के की पिटाई करने वाले लोगों ने दावा किया है कि उसने लड़की का अपहरण कर लिया था. 


एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "यह घटना 21 जुलाई की है. जब एक मुस्लिम लड़के और हिंदू लड़की को लोगों के एक समूह ने रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया. इस घटना के पहले लड़की परिजनों ने अंबरनाथ में उसके अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी. यह पता चलने पर कि लड़का और लड़की बांद्रा रेलवे स्टेशन पर अवध एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे है. करीब एक दर्जन लोग मौके पर जय श्री राम का नारा लगाते हुए पहुंच गए. इसके बाद उन्होंने लड़के साथ मारपीट शुरू कर दी. लड़के की पिटाई करते हुए लोगों ने उसके बाल खीचकर उसे रेलवे स्टेशन से बाहर भी धकेला था."


पुलिस के दूसरे अधिकारी ने कहा, "मौके पर मौजूद किसी शख्स ने इस घटना का वीडियो अपने मोबाईल में बना लिया और वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसके बाद स्थानीय पुलिस के साथ-साथ राजकिय रेलवे पुलिस भी हरकत में आई और इस घटना की जांच शुरू की गई है."


Zee Salaam