Success Story: 9 से 5 वाली नौकरी छोड़ी, खोल ली पनीर की दुकान; फिर कमाने लगी करोड़ों
Advertisement
trendingNow12453113

Success Story: 9 से 5 वाली नौकरी छोड़ी, खोल ली पनीर की दुकान; फिर कमाने लगी करोड़ों

Success Story: मज़ेदार बात ये है कि एरिन की शुरुआती प्लानिंग सिर्फ पैसा कमाने पर नहीं थी; उन्होंने अपने पहले साल में कम से कम $40,000 (लगभग रु 33 लाख) कमाने का अनुमान लगाई थी. उन्हें आश्चर्य हुआ जब उन्होंने कॉर्पोरेट वकील के रूप में अपनी पुरानी सैलरी से ज्यादा कमाया.

 

Success Story: 9 से 5 वाली नौकरी छोड़ी, खोल ली पनीर की दुकान; फिर कमाने लगी करोड़ों

Success Story: एरिन वेड ने अपना करियर लॉ में शुरू किया, लेकिन जल्दी ही समझ गई कि ये उनका असल काम नहीं है. उन्होंने होमरुम खोला, जो मैक एंड चीज के लिए मशहूर रेस्टोरेंट है, जहां उन्होंने एक ऐसा कामकाज बनाया जिसमें खूब कमाई हुई. एक दशक में एरिन ने दुकान खूब चली और द वॉल स्ट्रीट जर्नल जैसे बड़े अखबारों में पहचान बनाई. मज़ेदार बात ये है कि एरिन की शुरुआती प्लानिंग सिर्फ पैसा कमाने पर नहीं थी; उन्होंने अपने पहले साल में कम से कम $40,000 (लगभग रु 33 लाख) कमाने का अनुमान लगाई थी. उन्हें आश्चर्य हुआ जब उन्होंने कॉर्पोरेट वकील के रूप में अपनी पुरानी सैलरी से ज्यादा कमाया.

यह भी पढ़ें: कबाड़वाले के बेटे ने किया बोर्ड में टॉप तो गिफ्ट में दिया iPhone 16, खुद रखता है 1.5 लाख का फोन

फॉर्च्यून के अनुसार, एरिन ने कहा, "मैं एक मैक और पनीर रेस्टोरेंट खोलना चाहती थी, मुझे लगता था कि यह संभव नहीं है. मैंने टॉप स्कूलों से पढ़ाई की थी और सैन फ्रांसिस्को में एक हाइराइज बिल्डिंग में बहुत पैसा कमाने वाले वकील की तरह काम कर रही थी. मैं कॉकटेल पार्टी में जाती थी. हर दिन सूट पहनकर बहुत सम्मानजनक लगता था और अमेरिका की कुछ सबसे बड़ी कंपनियों का प्रतिनिधित्व करती थी. लेकिन समस्या यह थी कि मैं बहुत दुखी थी. मैंने एक ऐसे खेल में जीत हासिल की थी जो मुझे पसंद भी नहीं थी, लेकिन मैंने अपने अधिकांश जीवन में इसे परफेक्ट बनाने के लिए मेहनत की थी."

एरिन ने एक किताब भी लिखी है, जिसका नाम है 'द मैक एंड चीज़ मिलियनेयर: बिल्डिंग ए बेटर बिज़नेस बाय थिंकिंग आउटसाइड द बॉक्स.' उसने कहा, "मैंने खुद से 10,000 से ज्यादा मैक एंड चीज डिश बनाए हैं. मैंने एक मीट्रिक टन से ज्यादा चीज कद्दूकस किया है, हजारों पाउंड पास्ता उबाला है, और इतनी ज्यादा क्रीम सॉस बनाई है कि मेरी कलाई में चोट लग गई. होमरुम चलाने के एक दशक के बाद मैंने 2020 में रेस्टोरेंट को एक बड़ी वेंचर रेस्टोरेंट कंपनी को बेच दिया."

यह भी पढ़ें: ये क्या लगा रखा है, टाइमपास कर रहे हो? मुंबई एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स की हुई एयर होस्टेस से बहस; देखें Video

एरिन वेड कहती हैं कि उन्होंने होमरुम इसलिए शुरू किया क्योंकि उन्हें मैक और पनीर बहुत पसंद था, लेकिन धीरे-धीरे उन्हें पता चला कि उनका असली जुनून बिजनेस चलाना है. जैसे-जैसे उन्होंने अपनी टीम का नेतृत्व किया, उनके सक्सेस का मूलमंत्र बदल गया. उन्हें समझना था कि कई नौकरियां और कार्यस्थल क्यों दुखी रहते हैं और उन्हें कैसे सुधारा जा सकता है. बहुत सारे प्रयोग और गलतियों के बाद एरिन और उनकी टीम सक्सेसफुल हो गई. 

Trending news