Sharad Pawar On BJP: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को दोहराया कि उनकी पार्टी का बीजेपी में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं है क्योंकि यह एनसीपी की राष्ट्रीय नीति के अनुरूप नहीं है. एनसीपी प्रमुख ने साफ कर दिया कि उनके ग्रुप से कोई भी बीजेपी में शामिल नहीं होगा. शरद पवार के इस बयान के बाद एनसीपी के बीजेपी में शामिल होने की तमाम सभी अटकलें खारिज हो गईं हैं. शरद पवार ने ऐलान किया कि हमारे कुछ सहयोगियों ने इस मुद्दे पर अलग रुख अपनाया है, लेकिन मैं ,एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर कहता हूं कि एनसीपी बीजेपी के साथ नहीं जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


शरद पवार-अजित पवार की मुलाकात के बाद अफवाहें
उन्होंने यह भी कहा कि एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल के रिश्तेदार को बीजेपी में शामिल करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) से नोटिस दिया गया था. पवार ने केंद्रीय जांच एजेंसियों के गलत इस्तेमाल का इल्जाम भी लगाया. उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. जयंत पाटिल पर दबाव बनाने के लिए उनके रिश्तेदार को ईडी का नोटिस भेजा गया है. एनसीपी लीडर का बयान ऐसे समय में आया है, जब उन्होंने और पाटिल ने हाल ही में डिप्टी सीएम अजीत पवार के साथ अलग-अलग बैठकें कीं. मीटिंग के बाद से राजनीतिक अफवाहें उड़नी शुरु हो गईं.



संजय राउत ने मीटिंग पर उठाए सवाल
मीटिंग के बारे में पूछे जाने पर शरद पवार ने कहा, अजित पवार मेरे भतीजे हैं और भतीजे से मिलने में क्या बुराई है?  उन्होंने कहा कि परिवार का कोई बड़ा बुजुर्ग अगर परिवार के किसी अन्य सदस्य से मिलना चाहता है, तो इससे किसी को परेशानी नहीं होनी चाहिए. वहीं इस मुलाकात पर महा विकास अघाड़ी (MVA) की साझेदार उद्धव बालासाहेब ठाकरे (UBT) के सांसद संजय राउत की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आईं, जिन्होंने अफसोस जताया कि इस तरह की बार-बार की जाने वाली कार्रवाइयां सहयोगियों और कार्यकर्ताओं के बीच गलत फहमी पैदा करती हैं. शरद पवार ने कहा कि एमवीए एकजुट है और कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के बीच भ्रम का कोई कारण नहीं है, क्योंकि इनकी विचारधारा बीजेपी से मेल नहीं खाती है.


Watch Live TV