Manipur Violence: मणिपुर में तड़के सुबह फिर से हिंसा भड़क उठी. मणिपुर के उखरुल जिले में आज ताजा हिंसा में तीन लोगों की मौत हो गई है. पुलिस के मुताबिक, यह घटना जिला मुख्यालय उखरुल शहर से लगभग 47 किलोमीटर दूर स्थित कुकी आदिवासियों के गांव थौवाऊ कुकी में सुबह 4 बजकर 30 मीनट के आसपास हुई. इस इलाके में नागा जनजाति तांगखुल का प्रभाव है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के मुताबिक, आज सुबह गांव से भारी गोलीबारी की आवाजें आने के बाद तीन लोगों के लापता होने की खबर मिली. इसके बाद लपाता लोगों की ग्रामीणों ने तलाश शुरू की तो उनके शव मिले. मृतकों की पहचान जामखोगिन हाओकिप (26), थांगखोकाई हाओकिप (35) और हॉलेंसन बाइट (24) के रूप में की गई है.


मणिपुर में 3 मई से जातीय हिंसा हो रही है. इस हिंसा में 160 से अधिक लागों की मौत हो गई है. इस हिंसा में लगभग 50 हजार लोग विस्थापित हुए हैं. मणिपुर में नागाओं की आबादी 24 फीसदी, मैतई लगभग 53 फीसदी और कुकी समुदायों की लगभग 16 फीसदी है. 


उखरुल जिले के एसपी एन वाशुम ने घटना की पुष्टी करते हुए कहा, "हमारी जानकारी के मुताबिक हथियार बंद बदमाशों का एक समूह पूर्व में स्थित पहाड़ियों से गांव में आया और ग्राम रक्षकों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना में गांव के तीन लोगों की मौत हो गई है. किसी के घायल होने की कोई सुचना नहीं हैं."


आगे उन्होंने कहा, "घटना के बाद सुरक्षा बढ़ा दिया गया है. घटना में शामिल लोगों को पकड़न के लिए राज्य पुलिस और भारतीय सेना द्वारा संयुक्त अभीयान चलाया जा रहा है. 


Zee Salaam