MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार हुई, तो वहीं भाजपा पर फिर से जनता ने भरोसा जताई. लेकिन इसी बीच कांग्रेस की हार के बाद ये खबर सामने आई थी कि कांग्रेस आलाकमान ने पूर्व सीएम और राज्य इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ से इस्तीफ मांगा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, इस खबर का मध्य प्रदेश कांग्रेस ने खंडन किया है. कांग्रेस ने इस्तीफा के बारे में कहा कि हाईकमान ने कमलनाथ से इस्तीफा नहीं मांगा है. कांग्रेस ने अपने अधिकारिक एक्स ( पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर पोस्ट में लिखा, "प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम कमलनाथ के इस्तीफे देने संबंधी खबर पूर्णतः असत्य एवं निराधार है. मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी इसका खंडन करती है."


हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक ये दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व में मध्य प्रदेश में खराब प्रदर्शन को लेकर काफी निराशा है. रिजल्ट आने के बाद कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खड़गे ने मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से दिल्ली में मुलाकात की.  


इस मुलाकात के बाद राजनीति गलियारों में चर्चाएं ये भी चल रहीं है कि पार्टी के बड़े नेताओं में से एक गुट चाहता है कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन बाद कमलनाथ को राज्य इकाई के अध्यक्ष पद को छोड़ देना चाहिए.   


हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी के नेताओं ने इस मामले पर बताया कि अध्यक्ष पद से इस्तीफा के अटकलों के बीच कमलनाथ बीते मंगलवार को खड़गे और सानियर नेता समेत सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की. लेकिन अब कांग्रेस की तरफ से अधिकारिक तौर बताया गया कि कांग्रेस ने कमलनाथ से इस्तीफा नहीं मांगा है.


वहीं, इस मामले पर कई जानकारों का मानना है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस के पास कमलनाथ के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं हैं, ऐसे में पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव तक कमलनाथ को इस पद पर बनाए रखेगी. जबकि कई और राजनीति पंडितों ने का मानना है कमलनाथ पार्टी के अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे. हालांकि, सब की नजर आने वाले समय में कांग्रेस का तरफ जरूर बनी रहेगी.