Nepal Bus Accident: नेपाल के तनहुँ जिले के अबुखैरेनी इलाके में मुसाफिरों से भरी यूपी की बस मर्सियांगडी नदी में गिर गई है, जिसमें 27 लोगों की मौत हो चुकी है.जबकि 16 मुसाफिर जख्मी हो गए हैं. जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. वहीं, एक शख्स अभी भी लापता है.नेपाल पुलिस ने घटना की जानकारी दी है. जिला पुलिस कार्यालय तनहुँ के डीएसपी दीपकुमार राय ने बताया कि यूपी एफटी 7623 नंबर प्लेट वाली बस नदी में गिर गई और अब नदी के किनारे पड़ी है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब तक इनते लोगों का किया गया है रेस्क्यू
अधिकारी ने बताया कि राहत बचाव अभियान में 14 लोगों का शव बरामद कर लिए गए हैं. जबकि 16 जख्मी मुसाफिरों को सुरक्षित बचा लिया गया है. बस पोखरा के मझेरी रिजॉर्ट में ठहरे भारतीय मुसाफिरों को लेकर काठमांडू के लिए रवाना हुई थी. हादसे के वक्त बस में 40 मुसाफिर सवार थे.


राहत बचाव का कार्य जारी
हादसे की खबर मिलने के बाद मकामी पुलिस और बचाव दल ने फौरन मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू किया और घायलों को नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया. शुरुआती रिपोर्टों के मुताबिक, बस के नदी में गिरने की वजह की जांच की जा रही है. प्रशासन ने घटना की गंभीरता को देखते हुए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं और राहत कार्य को प्राथमिकता दी है. इस दुखद घटना के बाद परिजनों और रिश्तेदारों में शौक का लहर दौड़ गया है. परिजनों का रो-रो के बुरा हाल है. 


नेपाल में सड़क हादसा है आम
नेपाल में सड़क दुर्घटनाएं आम बात हैं और पहाड़ी और घाटी की सड़कों पर बसों के अनियंत्रित होकर नदियों में गिरने की खबरें आती रहती है, जिससे जान-माल का भारी नुकसान होता है. भारतीय नागरिक कई बार इन दुर्घटनाओं का शिकार हुए हैं. इन हादसों की वजहों से कई घरों के चिराग बूझ गए हैं. इस हादेस के पीछे खराब ड्राइवरिंग माना जाता है.