Asia Cup: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( Pakistan Cricket Board ) के नये चेयरमेन जका अशरफ ( Zaka Ashraf ) ने पद संभालते ही नया विवाद खड़ा कर दिया है. ये विवाद एशिया कप को लेकर है. एशिया कप को खेलने को लेकर बहुत सारी दिक्कतें आ रही थी लेकिन इस आयोजन को लेकर के स्थिति क्लियर हो गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पूरे मामले पर एसीसी ने फैसला किया था कि मेजबान पाकिस्तान में चार मैच होंगे और नौ मैच श्रीलंका में कराए जाएंगे. जिस पर सहमति बन गई थी. अब नये चेयरमेन जका अशरफ ने बयान देकर खलबली मचा दी है. अशरफ ने कहा कि इस फैसले को रिव्यू करेंगे और देश के भले के लिए जो होगा करेंगे.


आपको बता दें कि इस साल एशिया कप का मेजबान पाकिस्तान है. लेकिन बीसीसीआई ने कहा था कि भारतीय टीम ने पाकिस्तान में एशिया कप खेलने से मना कर दिया था. जिसके बाद पीसीबी ने एक मॅाडल तैयार किया जिसका नाम हाईब्रिड मॉडल रखा.


इस मॅाडल के तहत भारतीय चीम पाकिस्तान के बजाय बाहर खेलेगी. और बाकी टीम की मैच पाकिस्तान में होगी. जिस पर एसीसी ने सहमति जताई थी. लेकिन नये पीसीबी के चेयरमेन बने जका अशरफ ने एशिया कप पर बयान देकर बवाल मचा दिया है.


नये पीसीबी चेयरमेन अशरफ ने मीडिया से कहा
मीडीया से बात करते हुए अशरफ ने कहा कि वह पहले से ही इस मॅाडल के खिलाफ थे. एसीसी ( Asian Cricket Club ) ने फैसला किया था कि एशिया कप पाकिस्तान में होगी तो ये पाकिस्तान को ही होस्ट करने दें. अशरफ ने मीडीया से कहा कि छोटे देशों के मैच पाकिस्तान में और मेन मैच बाहर ये पाकिस्तान के साथ नाइंसाफी है. अशरफ ने कहा कि ये नहीं पता है कि पीसीबी ने किस तरह से फैसला लिया है. मेरे चेयरमेन बनने के बाद देश के बेहतरी को लिए जो भी मुमकीन होगा करेंगे. 



अशरफ के बयान पर बीसीसीआई नहीं दी कोई प्रतिक्रिया
नये चेयरमेन अशरफ के बयान पर नहीं तो बीसीसीआई ( BCCI ) और नहीं तो एसीसी ( ACC ) ने कोई प्रतिक्रिया दिया है. एशिया कप के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं होने की संभावना है क्यों कि एसीसी ने पहले ही टूर्नामेंट का कार्यक्रम घोषित कर दी है. इस साल एशिया कप का आयोजन 21 अगस्त से शुरु होकर 17 सितम्बर तक चलेगा.