Rain in Delhi: दिल्ली में कई दिनों से शदीद गर्मी पड़ रही थी. लोग उमस भरी गर्मी से परेशान थे. लेकिन शनिवार को दिल्ली NCR में बारिश होने से मौसम ठंडा हो गया है. लोगों ने राहत की सांस ली है. रविवार को भी दिल्ली में हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली में 17 जुलाई यानी रविवार को बादल छाए रहेंगे. दिल्ली और इसके आस पास के इलाकों में तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सिसय रह सकता है. 


गाजियाबाद में मौसम रहेगा साफ


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली के पास वाले इलाके गाजियाबाद में आसमान साफ रहने का अनुमान है. यहां 19 जुलाई से 22 जुलाई तक बारिश होने का अनुमान है. यहां न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तो अधिकतम तापमान 38 डिग्री रहेगा.


उत्तर प्रदेश के इस इलाके में बारिश


दिल्ली से सटे राज्य उत्तर प्रदेश में भी तकरीबन दिल्ली जैसा ही मौसम रहने का अनुमान है. राजधानी लखनऊ में आज बारिश होने का कोई इमकान नहीं है. लेकिन बादल छाए रहेंगे. यहां कम से कम 28 डिग्री और ज्यादा से ज्यादा 39 डिग्री तापमान रहेगा.


यह भी पढ़ें: Chuhara ke fayde: पुरुषों के लिए बहुत फायदेमंद है छुआरे और दूध का इस्तेमाल, जानिए फायदे


गुजरात में ज्यादा बारिश से आई बाढ़


जहां उत्तर भारत के कुछ इलाकों में मानसून के वक्त भी बारिश नहीं हो रही है वहीं कुछ ऐसे भी इलाके हैं जहां ज्यादा बारिश होने की वजह से बाढ़ की सूरतेहाल हो गई है. गुजरात इन दिनों बाढ़ की चपेट में है. यहां कई दिनों से हो रही बारिश ने कहर बरपाया है. यहां अभी कुछ दिन और बारिश होगी.


महाराष्ट्र में बारिश का कहर


महाराष्ट्र में बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया है. यहां अभी कुछ दिन और बारिश होगी. महाराष्ट्र में बारिश की वजह से तकरीबन 100 लोगों की मौत हो गई है. बारिश से यहां सबसे ज्यादा मुंबई के लोग परेशान हैं.


बारिश से उत्तराखंड में भूस्खलन


उत्तराखंड में भी बारिश की वजह से आम जिंदगी अस्त व्यस्त है. यहां पर बारिश की वजह से कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है. इससे कई जगहों पर रोड ब्लॉक हो गईं हैं. लैंडस्लाइड की वजह से यहां कई जानें भी गई हैं.


Video: