Nuh Violence:  समाजवादी पार्टी (SP) के वरिष्ट नेता शिवपाल यादव (Shipal Yadav) ने बुधवार को हरियाणा (Hariyana) और मणिपुर (Manipur) में हिंसा को लेकर भाजपा (BJP) पर निशाना साधा है. शिवपाल यादव ने कहा, "भाजपा केवल तुष्टिकरण की राजनीति करती हैं. जब भी चुनाव नजदीक आते हैं. भाजपा (BJP) साजिश रचती है और दंगे करवाती है."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरियाणा का नूंह जिला संप्रदायिक हिंसा (Nuh Violence) की आग में जल रहा है. हिरयाणा के कई जिलों में धारा 144 लगाया गया है. सोमवार को विश्व हिंदू परिषद (VHP) द्वारा निकाली गई बृजमंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान दो समुदायों में हिंसक झड़प हो गई. इस घटना में अब तक 6 लोगो की मौत हो गई है. राज्य सरकार के मुताबिक अब तक 116 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.


सपा नेता शिवपाल यादव (Shivpal) ने कहा, "समाजवादी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करेगी. पार्टी राज्य में कम से कम 50 सीटें पर जीत दर्ज करेगी." बता दें कि 2019 के चुनावों में एसपी ने बीएसपी (BSP) के साथ गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ा था और केवल 5 सीटें जीती थीं. जबकि बीएसपी को 10 सीटें मिली थीं.


सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) प्रमुख ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) पर हमला करते हुए, शिवपाल यादव ने कहा, "यहां तक कि उनके समुदाय के लोगों ने भी उन पर विश्वास खो दिया है. उनकी बातों का कोई मतलब नहीं है. वह किसी को भी कुछ भी कह सकते हैं. आप सभी ने सुना है कि वह विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री (PM) और मुख्यमंत्री (CM) के बारे में क्या कहते थे."


सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) ने 2022 का विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में लड़ा था. लेकिन हाल में ही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी एनडीए गठबंधन (NDA Alliance)में शामिल हो गई है.


लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.


Zee Salaam