Pakistan Inflation: पाकिस्तान में बाढ़ के बाद हालात बेहद बदतर हैं. यहां महंगाई आसमान छू रही है. खाने और जरूरत की चीजों में कमी दर्ज की गई है. हाल ही में पाकिस्तान में जरूरी चीजों की कीमत में 5 गुना बढ़ोतरी हो गई है. महंगाई और बेरोजगारी की वजह से यहां अव्यवस्था का माहौल है. यहां की सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस को डंडे चलाने पड़ रहे हैं. पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग (HRCP) के मुताबिक पाकिस्तान में महंगाई और खाने की कमी की वजह से देशश मानवाधिकारों को हनन हो रहा है. 



भगदड़ में हुई शख्स की मौत


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान में मीरपुर खास में हाल ही में आटा खरीदने के चलते भगदड़ मच गई. इस मामले में आयोग ने कहा है कि कोहली की मौत देश में हाल ही में आई परेशानी की वजह से हुई है. यहां पिछले कई हफ्तों से खाने की कमी बनी हुई है. सरकार खाने और जरूरी चीजों को अवाम तक सही दामों में पहुंचाए. 


यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बद से बदतर, यूएई से फिर लिया कई बिलियन का लोन


सरकार मोहय्या कराए खाना


आयोग ने कोहली का हवाला देकर कहा कि वह 6 बच्चों के बाप थे. उनके अलावा भी खाने की कमी की वजह से कई लोग पाकिस्तान में मारे गए हैं. ऐसे में यह सरकार की जिम्मेदारी है कि वह देश में खाने की कमी से पैदा हुई परेशानी को कम करे. गरीबों और दूसरे जरूरतमंदों को सरकार कम दर पर खाने की चीजें मोहय्या कराए. 



पुलिस चला रही डंडे


इन दिनों पाकिस्तान के सोशल मीडिया पर कई वीडियो सामने आ रहे हैं जिनमें देखा जा सकता है कि खाने की चीजों के लिए लोग लंबी लंबी कतारों में लगे हुए हैं और वह कई बार आपस में झगड़ते भी हैं. व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को डंडे चलाने पड़ रहे हैं.


Zee Salaam Live TV: