नई दिल्लीः दिल्ली में अपने माता-पिता और दो अन्य रिश्तेदारों की हत्या के इल्जाम में गिरफ्तार 25 वर्षीय केशव को अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है. गिरफ्तारी से ठीक पहले अपने चचेरे भाई को उसने जान से मारने की धमकी दी. कुलदीप सैनी (26) ने केशव को उस समय पकड़ा लिया था जब वह अपने परिजन की हत्या करने के बाद भागने की फिराक में था. फिलहाल सैनी ने उसे पुलिस को सौंप दिया है. सैनी ने कहा कि केशव को अपने किए पर कोई पछतावा नहीं था. पुलिस की हिरासत में आने के बाद उसने धमकी दी कि जब मैं जेल से बाहर आऊंगा तब अगला नंबर तुम्हारा होगा. 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केशव को नशे की लत है 
पुलिस ने कहा है, ’’केशव को नशे की लत है और उसने मंगलवार रात 10 बजे दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के पालम इलाके में अपने घर पर माता-पिता के साथ अपनी बहन और दादी की मुबैयाना तौर पर हत्या कर दी. इमारत की पहली मंजिल पर सैनी रहते हैं और दूसरी मंजिल पर उनके चाचा का परिवार रहता है.’’ सैनी ने कहा, ‘‘रात करीब 10 बजे, मैंने अपनी चचेरी बहन उर्वशी को चिल्लाते हुए सुना था. जब मैं ऊपर गया तो मैंने देखा कि दरवाजा बाहर से बंद था और अंदर सन्नाटा पसरा हुआ था.’’ सैनी ने कहा कि उन्होंने दरवाजा खटखटाया और केशव से इसे खोलने के लिए कहा तो उसने कहा कि यह हमारा पारिवारिक मामला है. सैनी के मुताबिक, केशव ने उन्हें वहां से चले जाने को कहा. 


हत्या का भाग रहा था तो चचेरे भाई ने पकड़ लिया 
सैनी के मुताबिक, बाद में उन्होंने देखा कि केशव स्कूटर से भागने की कोशिश कर रहा था, तभी उन्होने उसे पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया. सैनी ने कहा, ‘‘जब पुलिस उसे ले जा रही थी, तो उसने मुझसे कहा कि वह 10 से 15 साल जेल में सजा काटेगा और जब सजा काट कर बाहर आएगा तो वह मुझे मार डालेगा.’’ सैनी ने कहा कि उन्होंने और उनके माता-पिता ने लोहे की जाली काटकर केशव के घर के मेन दरवाजे के बाहर का गेट खोला और अपनी दादी और उर्वशी को एक कमरे में खून से लथपथ और केशव के माता-पिता को शौचालय में मृत हालत में पाया. 


जेल की सजा काटकर आया था केशव 
सैनी ने यह भी कहा कि केशव मादक पदार्थ के लिए पैसे को लेकर अपने परिवार से हमेशा झगड़ा करता था. मंगलवार को भी केशव और उसकी मां के बीच पैसों को लेकर झगड़ा हुआ था. सैनी ने कहा कि केशव पहले भी आपराधिक घटनाओं में संलिप्त रहा है. सैनी ने कहा कि करीब पांच साल पहले केशव बेंगलुरु में काम करता था और कुछ दस्तावेज चुराने के इल्जाम में उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. वह एटीएम लूटपाट मामले में करीब डेढ़ साल तिहाड़ जेल में बंद था. 


Zee Salaam