World cup 2023: ICC यानी इंटरनेशनल क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में नये रेवेन्यू शेयर को लेकर आया है. आइसीसी ने इस नए  मॅाडल के तहत बीसीसीआइ को 38.5% शेयर का हिस्सा दिया है. जिसमें इंग्लैंड को 6.89%, ऑस्ट्रेलिया  को 6.25% तथा पाकिस्तान को 5.75% मिला है. जिसको लेकर के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में पाकिस्तान आये ICC के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ( GREG BARCLAY ) और महाप्रबंधक ज्योफ एलार्डिस ( Geoff Allardice ) से इस नये रेवेन्यू शेयर मॉडल पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है. पीसीबी अध्यक्ष नज़म सेठी ने कहा कि इस नये राजस्व मॉडल पर फिर से पुनर्विचार करें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीसीबी ( PAKISTAN CRICKET BOARD ) अध्यक्ष नज़म सेठी को ICC से एक बड़े हिस्से की उम्मीद थी. पीसीबी अध्यक्ष नज़म सेठी का मानना है कि पाकिस्तान की टीम ODI में दूसरे स्थान पर है और पाकिस्तान टीम के कई खिलाड़ी ICC के रैंकिंग में सफेद गेंद में टॅाप 10 में हैं. और उन्होंने कहा कि ICC ( INTERNATIONAL CRICKET COUNCIL ) द्वारा दिये गये इस प्रस्ताव से पाकिस्तान टीम कहीं ज्यादा का हकदार है. 


 ICC पर भड़के सेठी
पीसीबा  पीसीबी अध्यक्ष नज़म सेठी  बीसीसीआई ( CRICKET CONTROLL BOARD OF INDIA ) यानी भारतीय कंट्रोल बॅार्ड को प्राथमिक्ता देने पर भड़क गये. और सेठी मे कहा कि PAKISTAN CRICKET BOARD इस नये रेवेन्यू मॅाडल को तब तक न स्वीकार करेगा जब तक की इस नये पांच साल के क्रम में इसकी हिस्सेदारी नहीं बढ़ाई जाती है.


दुख भरी शायरी



सेठी ने कहा कि ये अनुचित है
सेठी ने कहा कि ये अनुचित है कि पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ( AUSTRALLIA CRICKET BOARD ) और इंग्लैंड ( ENGLAND CRICKET BOARD ) की तुलना में इस नये चक्र में कम हिस्सा मिलना. और सेठी ने तर्क देते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड नियमित रूप से भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलते हैं और इम दोनों देशों के खिलाड़ी IPL में भी भाग लेते है. जबकि इससे ये साफ होता है कि IPL से दोनों देशों को अच्छा और अतिरिक्त राजस्व प्राप्त होता है.