वाराणसी/नवीन पांडे: रमजान का पवित्र महीना शुरू हो चुका है. रमजान के महीने में रोजेदार रोजा रखकर देश की सलामती की दुआ करते हैं. इसके साथ ही रमजान महीने में रोजेदारों के सिर की शोभा ओमान से आई हुई ओमानी टोपी बढ़ाते हुए दिख रही है. रोजेदार इस रमजान के महीने में अपने सिर पर टोपी धारण किए हुए देखने को मिलते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


गौरतलब है कि नमाज के दौरान सभी नमाजी सिर पर टोपी धारण करते हैं. लेकिन रमजान के महीने में हर रोजेदार पूरे दिन टोपी पहने हुए दिखता है. लिहाजा टोपी का मार्केट भी चढ़ा हुआ है. 


वाराणसी के दाल मंडी मार्केट में टोपियों की दुकानों पर भारी संख्या में रोजेदार पहुंचकर अलग-अलग प्रकार की टोपियां खरीदते हुए नजर आ रहे हैं. तो वहीं इस बार के मार्केट में ओमान से आई हुई ओमानी टोपी का क्रेज कुछ ज्यादा ही लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है. रोजेदार ओमानी टोपी खरीद कर ओमानी टोपी को अपने सर का ताज बना रहे हैं.


यह भी पढ़ें: लखीमपुर हिंसा: SC में सुनवाई पूरी, न्यायालय ने फैसला सुरक्षित रखा


दरअसल ओमानी टोपी दिखने में काफी अच्छी लग रही है. बाकी टोपियों से हटके लग रही है. इस वजह से वाराणसी में  रोजेदार की पहली पसंद ओमानी टोपी बनी हुई है. जिस वजह से रोमानी टोपी का मार्केट भी इस रमजान पर बूम पर देखने को मिल रहा है.


Live TV: