IND vs USA: विराट कोहली क्यों हो रहे फ्लॉप, BCCI को पहले ही थी खबर? टीम से बाहर करने का बन गया था प्लान!
Advertisement
trendingNow12290777

IND vs USA: विराट कोहली क्यों हो रहे फ्लॉप, BCCI को पहले ही थी खबर? टीम से बाहर करने का बन गया था प्लान!

IND vs USA: टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली उम्मीदों से विपरीत नजर आ रहे हैं. कई क्रिकेट पंडितों ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट के टॉप रन स्कोरर की भविष्यवाणी कर दी थी. लेकिन आईपीएल 2024 से शेर बनकर निकले कोहली न्यूयॉर्क की पिचों पर ढेर नजर आए. जिसके बाद 2 महीने पहले उठीं अटकलें सच साबित होती दिख रही हैं. 

 

Virat Kohli (X)

IND vs USA: टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली उम्मीदों से विपरीत नजर आ रहे हैं. कई क्रिकेट पंडितों ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट के टॉप रन स्कोरर की भविष्यवाणी कर दी थी. लेकिन आईपीएल 2024 से शेर बनकर निकले कोहली न्यूयॉर्क की पिचों पर ढेर नजर आए. जिसके बाद 2 महीने पहले उठीं अटकलें सच साबित होती दिख रही हैं. आईपीएल से पहले ही खबरें उड़ी थी कि बीसीसीआई विराट को मेगा इवेंट से बाहर करने का प्लान बना रहा है. 

क्यों बन रहा था विराट को बाहर करने का प्लान? 

साल की शुरुआत जब बोर्ड टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारियों में जुटा था. उसी समय एक खबर ने खलबली मचा दी थी, कि विराट टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे. खबरों के मुताबिक विराट को बाहर करने की वजह अमेरिका और वेस्टइंडीज की पिचें थी. माना जा रहा था कि विराट की बैटिंग टेक्निक इन पिचों पर काम नहीं आएगी. लेकिन आईपीएल 2024 में विराट कोहली ने रनों की बौछार से इन अटकलों को शांत कर दिया. 17वें सीजन में कोहली टॉप रन स्कोरर साबित हुए और जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो विराट का नाम शामिल था. 

विराट की ओपनिंग सवालिया निशान

विराट कोहली ज्यादातर नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते नजर आते हैं. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कॉम्बिनेशन फिट बिठाने के लिए विराट को नया रोल दिया गया. विराट कोहली तीनों मैचों में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरे. तीनों मैचों में मिलाकर विराट महज 5 रन ही बनाने में कामयाब हो सके हैं. पाकिस्तान को हटा दें तो यूएसए और आयरलैंड के खिलाफ भी विराट दहाई का आंकड़ा पार करने में कामयाब नहीं हो सके. ऐसे में उनकी ओपनिंग भी सवालिया निशान बन चुकी है. 

यूएसए के खिलाफ तोड़ी उम्मीद 

लगातार दो मैच फ्लॉप होने के बाद विराट से यूएसए के खिलाफ बड़ी उम्मीद थी. लेकिन इस मुकाबले में कोहली खाता भी खोलने में कामयाब नहीं हुए. वहीं, कप्तान रोहित शर्मा भी 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि, सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक और शिवम दुबे की शानदार पारी के दम पर टीम इंडिया ने जीत दर्ज की और सुपर-8 में जगह पक्की कर ली है.

Trending news