PM Modi Chandrapur Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार, 8 अप्रैल को महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक पब्लिक रैली को संबोधित करेंगे. इस रैली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए राज्य में लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत हो रही है. मोदी राज्य में कम से कम 10 रैलियां करने वाले हैं, जिसकी शुरुआत 8 अप्रैल को चंद्रपुर से हो रही है.


पीएम मोदी की चंद्रपुर में रैली


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मोदी चंद्रपुर से भाजपा के उम्मीदवार सुधीर मुनगंटीवार के लिए प्रचार करेंगे, जो एकनाथ शिंदे के मंत्रिमंडल के तहत महाराष्ट्र के मौजूदा वन, सांस्कृतिक मामलों और मत्स्य पालन मंत्री भी हैं. इस बीच, कांग्रेस पार्टी ने इस सीट से प्रतिभा धानोरकर को मैदान में उतारा है. वह बालू धानोरकर की विधवा हैं, जिनका पिछले साल 47 साल की उम्र में निधन हो गया था.


राज्य में 10 रैलियां करने वाले हैं पीएम मोदी


महाराष्ट्र भाजपा यूनिट राज्य भर में उन सीटों पर मोदी की रैलियां आयोजित करने की योजना बना रही है जहां विपक्षी दलों के जरिए कड़ी टक्कर की उम्मीद है. सोमवार को महाराष्ट्र के चंद्रपुर में अपनी रैली के बाद, पीएम मोदी 14 अप्रैल को रामटेक में एक रैली को संबोधित करने के लिए एक बार फिर राज्य का दौरा करेंगे.


बीजेपी उम्मीदवार सुधीर मुनगंटीवार ने कहा, "पीएम मोदी गढ़चिरौली और चंद्रपुर क्षेत्र में लोगों से बातचीत करने के लिए यहां आ रहे हैं. पीएम मोदी देश के विकास और निर्वाचन क्षेत्र से जुड़ी कई अन्य चीजों के बारे में बातचीत करेंगे." उन्होंने आगे आरोप लगाया कि पिछले चार सालों से 2019 के लोकसभा चुनाव में जीते कांग्रेस सांसद बालू धानोरकर ने क्षेत्र में कोई विकास कार्य नहीं किया है.


बता दें, महाराष्ट्र में 48 लोकसभासीट हैं. यह उत्तर प्रदेश के बाद दूसरा सबसे बड़ा राज्य है. 2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने अविभाजित शिवसेना के साथ गठबंधन में लड़ी गई 25 सीटों में से 23 पर जीत हासिल की थी.  2019 के चुनाव में चंद्रपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार बालू धानोरकर ने जीत हासिल की थी. हालाँकि, धानोरकर का 47 वर्ष की आयु में मई 2023 में दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया.