Delhi Route Closures June 9: लोकसभा इलेक्शन में एनडीए को बहुमत मिलने के बाद नरेंद्र मोदी, आज यानी 9 जून को लगातार तीसरी बार पीएम के रूप में शपथ लेंगे. राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शाम 7:15 बजे शुरू होने वाले इस भव्य समारोह के मद्देनजर, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें राष्ट्रीय राजधानी में कुछ सड़कों के बंद होने और कुछ मार्गों के डायवर्जन के बारे में यात्रियों को बताया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रैफिक पुलिस ने क्या कहा?
ट्रैफिक पुलिस उपायुक्त प्रशांत गौतम ने कहा, "लगभग 1,100 ट्रैफिक कर्मचारियों को तैनात किया गया है. उन्हें सभी निर्देशों के बारे में जानकारी दी गई है. हमने सभी रिहर्सल कर ली हैं. यातायात की आवाजाही के लिए आम जनता के लिए एक एडवाइजरी जारी की गई है. इसके साथ ही शपथ ग्रहण समारोह में आने वाले विदेशी प्रतिनिधियों और राष्ट्राध्यक्षों के लिए भी उचित व्यवस्था की गई है."


11 बजे रात तक बंद रहेगी ये सभी सड़के
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, रविवार को दोपहर 2 बजे से रात 11 बजे तक संसद मार्ग (ट्रांसपोर्ट भवन और टी-पॉइंट रफी अहमद किदवाल मोर्ग के बीच), नॉर्थ एवेन्यू रोड, साउथ एवेन्यू रोड, कुशक रोड, राजाजी मार्ग, कृष्ण मेनन मार्ग, तालकटोरा रोड और पंडित पंत मार्ग बंद रहेगी. 


इन सड़कों पर चलने की नहीं होगी इजाजत
वहीं, इम्तियाज खान मार्ग, रकाब गंज रोड, रफी अहमद किदवई मार्ग, पंडित पंत मार्ग और तालकटोरा रोड के आसपास किसी भी वाहन को रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं होगी, जबकि सभी डीटीसी बसों को राष्ट्रपति भवन के आसपास की सड़कों पर चलने की इजाजत नहीं होगी.  ट्रैफिक पुलिस ने कहा, "प्रतिबंधित सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को टो किया जाएगा और अनुचित पार्किंग और कानूनी निर्देशों की अवहेलना के लिए मुकदमा चलाया जाएगा. टो किए गए वाहनों को पंडित पंत मार्ग पर गोले डाकखाना की ओर ट्रैफिक पिट में पार्क किया जाएगा." 


इस रूट करें परहेज
पटेल चौक, रेल भवन, गोल चक्कर गुरुद्वारा रकाब गंज, गोले दख़ाना, गोल चक्कर आरएमएल, गोल चक्कर जीपीओ, गोल चक्कर पटेल चौक, गोल चक्कर कृषि भवन, गोल चक्कर सुनहरी बाग, गोल चक्कर गोल मेथी, गोल चक्कर केजीपीओ और तीन मूर्ति, संसद मार्ग, इम्तियाज खान मार्ग, रफी अहमद किदवई मार्ग, पंडित पंत मार्ग, राजाजी मार्ग, त्यागराज मार्ग और अकबर रोड पर जाने से परहेज करें.