मुंबई: शिवसेना (Shiv Sena) ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आखिर आज अपने पत्ते खोल दिए. पार्टी चीफ उद्धव ठाकरे ने ज्यादातर सांसदों के दबाव में आकर एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के समर्थन का फैसला किया है. यानी राष्ट्रपति चुनाव में अब शिवसेना के सांसद द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान करेंगे. हालांकि शिवसेना ने अभी ऑफिशियल तौर पर इसका ऐलान नहीं किया है, ये खबर सूत्रों के हवाले से आई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, पिछले रोज उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शिवसेना सांसदों की एक अहम बैठक बुलाई थी. इस बैठक में इस बात पर चर्चा की गई थी राष्ट्रपति चुनाव में यूपीए के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन किया जाए या एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का? ज्यादा तर सांसदों की राय थी नडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की हिमायत की जाए. लेकिन सांसदों ने इसका हक उद्धव ठाकरे को दे दिया था कि आखिरी फैसला पार्टी चीफ को ही करना है. इसके बाद मीटिंग खत्म हो गई थी.


ये भी पढ़ें: हामिद अंसारी के न्योते पर भारत आया PAK पत्रकार, वापस जाकर ISI को दीं सूचनाएं


इसके बाद आज सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि शिवसेना चीफ ने पार्टी के सांसदों की राय की मानते हुए नडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की हिमायत का फैसला किया है. कल शिवसेना की मीटिंग से ये खबर भी सामने आई थी कि संजय राउत ने द्रौपदी मुर्मू को सपोर्ट करने की सलाह पर नाराजगी जताई थी. संजय राउत का कहना था कि यूपीए का सदस्य होते हुए शिवसेना एनडीए उम्मीदवार को अपना समर्थन कैसे दे सकती है. लेकिन ज्यादातर सांसद की राय इससे अलग थी.


इस बीच, राष्ट्रपति चुनाव पर रणनीति तय करने के लिए एनडीए ने कल बैठक बुलाई है. मीटिंग में शिंदे गुट को भी बुलाया गया है. बैठक दिल्ली में होगी. बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में शिंदे गुट के नेता दीपक केसरकर हिस्सा लेंगे.


ये वीडियो भी देखिए: Video: देवरिया डीएम ने पेश की ईद पर इंसानियत की मिसाल