Maharashtra Glass Factory: महाराष्ट्र के पुणे में एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक शीशा फैक्ट्री में शीशों के बक्से के नीचे दबने से चार मजदूरों की मौत हो गई है. यह हादसा उस वक्त हुआ जब रविवार को भी यहां पर ट्रक से शीशे से भरे हुए बक्से उतारने का काम चल रहा था.तभी अचानक कुछ बक्से नीचे गिर गए, जिसके नीचे काम कर रहे मजदूर दब गए. इस घटना में अब तक चार मजदूरों की मौत की पुष्टि हुई हैं. वहीं,  हॉस्पिटल में एक की हालत नाजुक बनी हुई है. हादसे की सूचना पाते ही मौके पर तमाम आला अफसर पहुंच गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह हादसा पुणे के येलवेवाड़ी में मौजूद ग्लास इंडिया कंपनी में हुआ है. बताया जा रहा है कि यहां पर रविवार दोपहर करीब 2 बजे कुछ मजदूर ट्रक से कांच से भरे हुए बॉक्स उतार कर गोदाम पहुंचा रहे थे. इसी दौरान अचानक 4 शीशे के बॉक्स गिर गए, जिसके नीचे 6 मजदूर दब गए. मौके पर मौजूद अन्य मजदूरों ने इस घटना की जानकारी दमकल को दी. जिसके बाद दमकल टीम तुरंत मौके पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया.


4 मजदूरों की हुई मौत  
वहीं, इस पूरे मामले पर फायर शेफ्टी डिपार्टमेंट के कोंढ़वा स्टेशन अफसर समीर शेख ने बताया कि उन्हें दोपहर के वक्त इस हादसे की सूचना मिली थी. खबर मिलते ही उनकी एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची और लोगों को कांच बक्से के नीचे से निकालने की कोशिश शुरू की. काफी मशक्कत के बाद बक्से के नीचे दबे 6 मजदूरों को बाहर निकालने सफलता मिली. जिनमें से 4 लोगों को बेहोशी  की हालत में आनन-फानन में पास के हॉस्पिटल में इलाज के लिए भेजवाया गया. जहां, डॉक्टरों ने 4 मजदूरों को मृत घोषित कर दिया. 


मृतकों की हुई पहचान
हादसे में जान गंवानें वाले मजदूरों की पहचान पहचान धर्मेंद्र सत्यपाल कुमार, रामचंद्र कुमार,अमित शिवशंकर कुमार और  विकास प्रसाद गौतम के रूप में हुई है. वहीं हादसे में जगतपाल संतराम कुमार और मोनेसर कोली घायल हो गए हैं. इनमें से एक हालत नाजुक बताई जा रही है.