Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) कर रहे हैं. फिलहाल उनकी यह यात्रा दिल्ली तक आ पहुंची है. जो कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और कश्मीर में जाकर खत्म होगी. भारत जोड़ा यात्रा से आए रोज़ ऐसी तस्वीरें सामने आती रहती हैं जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती हैं. कभी राहुल गांधी की कि बुजुर्ग से मिलते हुए तो कभी किसी बच्चे को कंधे पर लटकाए तस्वीरें लोगों का दिल जीत लेती हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके अलावा इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी कई अन्य वजहों से भी सुर्खियों में छाए. एक बार महाराष्ट्र में उन्होंने वीर सावरकर पर बड़ा बयान दिया. जिसमें उन्होंने कुछ डॉक्यूमेंट्स शेयर करते हुए बताया कि वीर सावरकर ने अंग्रेजों में माफी मांगी थी. इसके अलावा वो अपनी टी-शर्ट की कीमत को लेकर भी सुर्खियों में बने रहे. हाल ही में वो ठंड की वजह से फिर सुर्खियों में छा गए हैं. दरअसल इन दिनों दिल्ली समेत कई राज्यों में ठंड कहर बरपा रही है. लेकिन राहुल गांधी हमेशा एक टीशर्ट पहने ही देखे गया है. ऐसे में कुछ लोग सवाल पूछ रहे हैं कि क्या उनको ठंड नहीं लग रही?



इस खबर में हम लोग आपको राहुल गांधी के ट्विटर फॉलोअर्स के बारे में बताएंगे. क्योंकि भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी ने अनगिनत लोगों के दिल जीते हैं. ऐसे में उनकी ट्विटर फैन फॉलोइंग में इज़ाफा देखने को मिला है. दरअसल 'भारत जोड़ो यात्रा' का आगाज़ 7 सितंबर 2022 से हुआ था. राहुल गांधी कन्या कुमारी से निकले थे. ऐसे में अगर हम 7 सितंबर के आसपास उनके ट्विटर फॉलोअर्स देखें तो 21.4 मिलियन थे. 



3 सिंतबर 2022 को न्यूजरूम पोस्ट में छपी एक खबर के मुताबिक राहुल गांधी के फॉलोअर्स उस वक्त 21.4 मिलियन थे और आज यानी 27 दिसंबर 2022 को राहुल गांधी फॉलोअर्स 22.4 मिलियन हैं. भारत जोड़ो यात्रा के आगाज़  से लेकर अब तक (7 सितंबर 2022 से 27 दिसंबर 2022) राहुल गांधी के फॉलोअर्स में 1 मिलियन (10 लाख) का इज़ाफा हुआ है. वहीं अगर राहुल गांधी की फॉलोइंग लिस्ट देखें तो 3 सितंबर 2022 को राहुल गांधी 275 लोगों को फॉलो करते थे. हालांकि इस वक्त वो 269 लोगों की फॉलो करते हैं. 



ZEE SALAAM LIVE TV