Rajasthan Congress Third List: राजस्थान असेंबली इलेक्शन 2023 के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने अपनी तीसरी सूची में कुल 19 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई है. कांग्रेस की तरफ से जारी तीसरी फहरिस्त में जयपुर के अलावा सीकर और भरतपुर संभाग के भी कई नामों का ऐलान किया गया है. राजस्थान में कांग्रेस असेंबली इलेक्शन को लेकर दो सूचियां पहले ही जारी कर चुकी है. अब, गुरुवार को कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की अपनी तीसरी लिस्ट फाइनल कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी
गुरुवार को सीईसी की तरफ से 19 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. पार्टी की तरफ से जारी तीसरी लिस्ट में जयपुर के अलावा कोटा, शेखावाटी और भरतपुर संभाग के भी कई नामों का ऐलान किया गया है. कांग्रेस की तीसरी फहरिस्त में सपोटरा से एमएलए और मौजूदा वक्त में गहलोत सरकार के पंचायती राज मंत्री रमेश चंद मीणा को चुनावी मैदान में उतारा गया है. वहीं पायलट ग्रुप के कई लीडर्स को भी इस लिस्ट में जगह दी गई है, जिनमें राकेश पारीक , हरीश चंद्र मीणा और जी आर खटाना जैसे कई नामों को शामिल किया गया है.


 




95 उम्मीदवारों के नाम फाइनल
एक दिन पहले ही कांग्रेस का हाथ थामने वाली बीजेपी एमएलए शोभारानी कुशवाह को पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा बीएसपी के टिकट पर इलेक्शन जीतकर कांग्रेस में शामिल हुए वाजिब अली और एक आजाद उम्मीदवार का नाम भी तीसरी लिस्ट में शामिल किया गया है. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अब तक 95 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा चुकी है. कांग्रेस की पहली लिस्ट में 33, दूसरी में 43 और तीसरी फहरिस्त में 19 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है.बता दें कि,राजस्थान में असेंबली की कुल 200 सीटें हैं. सभी सीटों पर एक चरण में चुनाव होना है. राज्य में 25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे जबकि 3 दिसंबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा.


Watch Live TV