Rajasthan Raju Thehat Murder: राजस्थान के सीकर में गोलाबारी के विरोध में चल रहा प्रदर्शन रविवार को हिंसक हो गया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेडिंग भी तोड़ दी गई. इस प्रदर्शन में सांसद हनुमान बेनीवाल भी मौजूद रहे. लोगों का कहना है कि गैंगस्टर राजू ठेहट के परिवार वालों को सुरक्षा दी जाए, मरने वाले शख्स ताराचंद के परिवार वालों की आर्थिक मदद की जाए और एक सरकार नौकरी मुहैया की जाए.


क्या है पूरा मामला?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें शनिवार को गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या कर दी गई. गैंगस्टर का घर पिपराली रोड पर मौजूद है. वह घर के पास ही था जब उसपर कुछ लोग ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. इस फायरिंग में गैंगस्टर राजू की मौत हो गई. वहीं एक निर्दोष शख्स भी मारा गया. रिपोर्ट्स मुताबिक मरने वाले की पहचान ताराचंद के तौर पर हुई है. ताराचंद की बेटी पिपराली रोड पर एक कोचिंग सेंटर में पढ़ाती है और वह उससे मिलने पहुंचा था. इसी दौरान फायरिंग शुरू हो गई.



राजू के खिलाफ कई मामले दर्ज


आपको बता दें राजू ठेहट के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. वह फिलहाल जमानत पर बाहर था. इस हमले का जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई के एक मेंबर रोहित गोदारा ने ली है. बताया जाता है कि ठेहट 2017 में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए आनंदपाल का प्रतिद्विंदी था.


पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लिया


पुलिस महानिदेशक ने बताया है कि गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या करने के मामले में उन्होंने पांच आरोपियों को हिरासत में लिया है. पकड़े गए आरोपियों ने नाम मनीष जाट, विक्रम गुर्जर, सतीश कुम्हार, जतिन मेघवाल और नवीन मेघवाल है. जिनमें से दो सीकर जिले के रहने वाले हैं वहीं तीन हरियाणा से ताअल्लुक रखते हैं.


राजस्थान सीएम ने कही ये बात


इस मामले को लेकर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट किया- सीकर में हुए हत्याकांड मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके अलावा उनके वाहन और हथियार भी जब्त किए गए हैं. इन आरोपियों को जल्द से जल्द अदालत से सख्त सजा सुनाई जाएगी.