Ram Mandir Rainwater Leakage: राम मंदिर में बीते रोज बारिश का पानी आने मामला पेश आया था. अब इसके बाद राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा का बयान आया है. उन्होंने मंगलवार को मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने मंदिर की छत से बारिश का पानी रिसने और गर्भगृह में जलनिकासी की व्यवस्था न होने की बात कही थी.


क्या बोले मिश्रा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिश्रा ने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, "वहां कोई पानी का रिसाव नहीं था, लेकिन बिजली के तार लगाने के लिए लगाए गए पाइपों से बारिश का पानी नीचे आ गया." उन्होंने कहा, "मैंने मंदिर की इमारत का निरीक्षण किया है. दूसरी मंजिल का निर्माण कार्य चल रहा है. जब दूसरी मंजिल की छत बन जाएगी, तो बारिश का पानी मंदिर में घुसना बंद हो जाएगा."


मंदिर निर्माण में लापरवाही का आरोप लगाते हुए राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने सोमवार को कहा था कि शनिवार आधी रात को हुई बारिश के बाद मंदिर परिसर से बारिश के पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की गई है और उन्होंने मंदिर प्रशासन से सुधारात्मक उपाय करने की गुजारिश की थी.


मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने क्या कहा?


उन्होंने दावा किया था कि पहली भारी बारिश में मंदिर के गर्भगृह की छत से भारी रिसाव हुआ था. उन्होंने कहा था, "बारिश का पानी उस जगह के ठीक ऊपर की छत से लीक हो रहा था, जहां पुजारी रामलला की मूर्ति के सामने बैठते हैं और जहां लोग वीआईपी दर्शन के लिए आते हैं."


मिश्रा ने बताया कि छत पर अस्थायी निर्माण करके श्रद्धालुओं को पानी और धूप से बचाने के उपाय किए गए हैं. मंदिर के निर्माण की प्रगति के बारे में उन्होंने बताया कि पहली मंजिल पर काम चल रहा है और इस साल जुलाई तक पूरा हो जाएगा.