UP News: लखनऊ के हजरतगंज पुलिस स्टेशन में एक महिला सहित छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिन्होंने दावा किया था कि बीजेपी सांसद रवि किशन उनकी बेटी के पिता हैं. यह एफआईआर रवि किशन की बीवी प्रीति शुक्ला की शिकायत पर दर्ज की गई. महिला अपर्णा ठाकुर के अलावा, एफआईआर में उनके शौहर राजेश सोनी, बेटी शेनोवा सोनी, बेटे सोनक सोनी, समाजवादी पार्टी नेता विवेक कुमार पांडे और एक पत्रकार खुर्शीद खान का भी नाम है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा
पुलिस ने कहा कि आरोपियों पर आईपीसी की धारा 120-बी (साजिश), 195 (झूठे सबूत देना), 386 (धमकी देकर जबरन वसूली), 388 (धमकी देकर वसूली), 504 (जानबूझकर अपमान) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है. बीजेपी सांसद की पत्नी ने एफआईआर में यह भी आरोप लगाया कि अपर्णा सोनी उर्फ अपर्णा ठाकुर ने उन्हें धमकी देते हुए कहा था कि उनके अंडरवर्ल्ड से संबंध हैं.


पुलिस ने क्या कहा?
पुलिस ने कहा कि उसने कथित तौर पर 20 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी और धमकी दी थी कि अगर उसकी मांग पूरी नहीं हुई तो वह रवि किशन को झूठे बलात्कार के मामले में फंसाकर उनकी छवि खराब कर देगी. एफआईआर में कहा गया है कि इस मामले में मुंबई पुलिस से शिकायत की गई, लेकिन अपर्णा ने 15 अप्रैल को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर झूठे आरोप लगाए. 


एफआईआर में किया गया ये दावा
प्राथमिकी में दावा किया गया है कि अन्य नामजद भी इसमें शामिल हैं. वहीं, बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए रवि किशन को फिर से गोरखपुर से उम्मीदवार बनाया है.