Sambhal: उत्तर प्रदेश के संभल में समाजवादी पार्टी के फॉर्मर कैबिनेट मिनिस्टर और मौजूदा एमएलए इक़बाल महमूद ने मुतानाज़ा बयान देकर बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है.  इक़बाल महमूद ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी हिंदुस्तान को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए मज़हब और ज़ात की सियासत कर रही है लेकिन हिंदुस्तान को हिंदू राष्ट्र बनाने का बीजेपी का यह ख़्वाब सिर्फ ख़्वाब ही रहेगा जो की कभी पूरा नहीं होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके अलावा उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर भी हमला बोला. इक़बाल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल भी अब बीजेपी के रास्ते पर चल रहे हैं. यही नहीं समाजवादी पार्टी के एमएलए ने बयान देकर बीजेपी और अरविंद केजरीवाल को नसीहत भी दी है, नसीहत देते हुए कहा है, यह मुल्क सभी मज़हबों और ज़ात के लोगों का है, सभी ने मिलकर मुल्क की आज़ादी के लिए क़ुर्बानियां दी हैं, इसलिए शोशे बाज़ी की सियासत छोड़कर मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारों और चर्च में जाकर देश की तरक़्क़ी और लोगों के रोज़गार के लिए दुआ करें.


यह भी देखिए: आज़म खान की सदस्यता रद्द होने पर बोले मौलाना शहाबुद्दीन- इंसाफ पर आधारित नहीं फैसला


एसपी एमएलए इक़बाल ने देश में आपसी भाईचारा बनाए रखने के लिए सरकार से मांग की है कि वह अरविंद केजरीवाल की नोटों पर गणेश लक्ष्मी की तस्वीर छापे जाने की मांग को दरकिनार करे. बता दें कि आम आदमी पार्टी के फाउंडर और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी से इंडियन नोटों पर तस्वीर बदलने की मांग की थी. उन्होंने PM मोदी से मांग की है कि भारतीय नोटों पर गांधी जी के साथ-साथ लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर भी छपे. इससे देश की इकॉनमी को भगवान का आशीर्वाद मिलेगा. केजरिवाल ने इस दौरान दुनिया के सबसे बड़े मुस्लिम मुल्क इंडोनेशिया की मिसाल भी दी. जहां 20 हज़ार रुपये के नोट पर गणेश जी की तस्वीर छप चुकी है.