Land Dispute in Morena: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में जमीनी विवाद ने खूनी संघर्ष का रुप ले लिया. एक पक्ष द्वारा चलाई गई गोली में दूसरे पक्ष के छह लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में तीन महिलाएं हैं. गांव में तनाव है और भारी तादाद में पुलिस बल की तैनाती की गई है. मिली जानकारी के अनुसार, सोहनिया थाना क्षेत्र के लेपा भड़ोसा गांव में गजेंद्र सिंह तोमर और धीर सिंह तोमर के परिवार के बीच लंबे अरसे से जमीन का विवाद चला आ रहा है. पूर्व में भी इनके बीच खूनी संघर्ष हो चुका है और कुछ लोग मारे भी जा चुके हैं. उसी के चलते शुक्रवार को भी यहां विवाद हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले भी हुआ विवाद 


गजेंद्र सिंह के बेटे राकेश ने बताया है कि शुक्रवार की सुबह ही सभी लोग गांव पहुंचे थे, तभी धीर सिंह के परिवार के सदस्यों ने लाठी डंडों से हमला बोल दिया और फिर गोलियां चलाई. इस गोली कांड में कुसमा ने अपने पति, बेटे और तीन बहुओं को खोया हैं. वह बताती है कि वर्ष 2013 में जमीन को लेकर विवाद हुआ था. हमारे परिवार के लोगों का उस मामले से कोई लेना देना नहीं था, फिर भी नाम लिखा दिया था. समझौते पर छह लाख रुपये भी दिए थे. शुक्रवार को सुबह गांव पहुंचे तो उन लोगों ने मारपीट की और गोली चला दी.


Manipur Violence: मणिपुर हिंसा बिगड़ते जा रहे हालात, आयकर अधिकारी की घर से निकालकर हत्या


लाठी डंडों से हुआ विवाद


इस विवाद और गोली बारी के जो वीडियो सामने आए हैं, उससे पता चलता है कि पहले विवाद हुआ, डंडों से हमला किया गया और फिर एक ओर से बंदूकें थामें लोगों ने गोलियां दागना शुरू कर दी. इसमें छह लोगों को गोली लगी और उनमें से तीन ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि तीन अन्य की उपचार के दौरान मौत हुई है.


कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष का आया रिएक्शन


कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा, मुरैना जिले में दिनदहाड़े 6 लोगों की हत्या का नृशंस मामला सामने आया है. मैं सभी मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूं. यह घटना प्रदेश की कानून व्यवस्था के लिए गंभीर चुनौती है. प्रदेश में एक के बाद एक कानून व्यवस्था को चुनौती देने वाली घटनाएं हो रही हैं लेकिन सरकार स्थिति पर नियंत्रण नहीं कर पा रही है. मैं मुख्यमंत्री से निवेदन करता हूं कि इस विषय में कानून के मुताबिक कार्यवाही की जाए और सुरक्षा की ऐसी व्यवस्था की जाए कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो.


Zee Salaam Live TV: