I.N.D.I.A Alliance Meeting: आगमी लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए भारतीय जनता पार्टी को चुनौती देते हुए और एकजुट हुए विपक्षी गठबंधन इंडिया की शनिवार यानि 13 जनवरी सुबह 11:30 बजे बेहद ही खास मीटिंग होगी. आको बता दें की यह मीटिंग वर्चुअल यानि ऑनलाइन मोड में होने वाली है. सूत्रों के मुताबिक इंडिया गठबंधन की इस ऑनलाइन मीटिंग में जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार को संयोजक बनाया जा सकता है. इतना ही नही कल की इस मीटिंग में कांग्रेस पार्टी के चीफ मल्लिकार्जुन खरगे को गठबंधन का अध्यक्ष भी बनाया जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के हवाले से एसा मन जा रहा है कि नितीश कुमार को संयोजक बनाने के लिए गठबंधन में शामिल लगभग सभी दल सहमित है मगर वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की चीफ ममता बनर्जी ने अभी तक अभी सहमति नही दी है.


काफी अहम मानी जा रही है यह मीटिंग
एसा माना जा रहा है कि शनिवार को होने वाली गठबंधन की ये मीटिंग काफी अहम है. एसा इसीलिए मन जा रहा है क्यूंकि कल इस मीटिंग में सीट शेयरिंग को लेकर अंतिम रूप दिया जा सकता है. आपको बता दें सीटों को लेकर अब तक इंडिया गठबंधन दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी, आरजेडी और समाजवादी पार्टी  के साथ साथ शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की शिवसेना के साथ मीटिंग कर चुकी है.
ममता बनर्जी की टीएमसी से अभी तक इस मुद्दे पर कोई बात चीत नही हो पाई है. हालांकि सूत्रों के मुताबक गुरुवार यानि 11 जनवरी को वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की टीएमसी ने कांग्रेस पार्टी को 42 लोकसभा सीटों में से 2 सीटें देने का प्रस्ताव रखा था, जिसको नकारते हुए कांग्रेस ने कहा था की टीएमसी के इस ऑफर से वे राजी नही है क्यूंकि 2 सीटें काफी कम हैं.
इतना ही नही सूत्रों के हवाले से यह भी सामने आया है कि शुक्रवार को टीएमसी ने कांग्रेस को बंगाल में 3 सीटें देने को राजीहै मगर उसके बदले टीएमसी को असम में 2 सीट और मेघालय में 1 सीट चाहिए.