Sri Lanka Motor Race  Accident: श्रीलंका के सेंट्रल हिल्स के उवा प्रांत में एक कार रेसिंग के दौरान बड़ा हादसा हो गया. यह दर्दनाक दुर्घटना उस वक्त हुआ जब एक कार ट्रैक से उतर कर दर्शकों के उपर चढ़ गई. दियातलावा के केंद्रीय पहाड़ी रिसॉर्ट में हुई इस घटना में 8 साल का लड़का और चार ट्रैक सहायकों समेत सात लोगों की मौत हो गई, जबकि इस हादसे में 23 गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस के मीडिया स्पोक्सपर्सन DIG निहाल थल्दुवा ने कहा कि सात मृतकों में रेस मार्शल और दर्शक शामिल थे. उन्होंने कहा, "दुर्घटना में 23 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और सात अन्य की मौत हो गई." पुलिस ने कहा कि सभी घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.


अप्रैल के मध्य में पड़ने वाले नेशनल न्यू ईयर के मुताबिक श्रीलंका सेना द्वारा आयोजित, 'फॉक्सहिलसुपर क्रॉस 2024' नामक रेस देखने के लिए एक लाख से ज्यादा प्रशंसक इकट्ठा हुए थे. यह दौड़ श्रीलंका के मध्य हाइलैंड्स में एक पूर्व गैरीसन शहर दियातलावा में आयोजित की गई थी, जहां सभी सैन्यकर्मी सैन्य ट्रेनिंग लेते हैं.



नए साल की छुट्टियों के मौसम के दौरान छुट्टियां मनाने वाले लोग सेंट्रल हिल्स में इकट्ठा होते हैं. जहां कार रेस और घुड़दौड़ जैसी कई प्रतियोगिताएं होती हैं. श्रीलंकाई सेना ने आखिरी बार 2019 में 'फॉक्सहिल' रेस का आयोजन किया था, लेकिन देश में 2019 ईस्टर हमलों के बाद इसे अचानक रोकना पड़ा. इस हमले में 270 लोगों की जान चली गई थी.  हमले के बाद यह कार्यक्रम पांच साल बाद दोबारा आयोजित की जा रही थी, लेकिन घातक दुर्घटना के बाद रविवार को इसे फिर से सस्पेंड कर दिया गया.