दिल्ली/शोएब रज़ा:साबिक मरकज़ी वज़ीर और कांग्रेस लीडर तारिक अनवर ने कोरोना के बढ़ते मामले और उससे निपटने के तरीकों पर सवाल खड़े करते हुए वजीरे आज़म नरेन्द्र मोदी को ख़त लिखा है. तारिक अनवर ने बिहार हुकूमत पर इल्ज़ाम लगाते हुए कहा कि, बिहार हुकूमत कोरोना से निपटने में बुरी तरह से नाकाम साबिक हुई है ऐसे में अब वज़ीरे आज़म को इस जानिब ध्यान देने की ज]रूरत है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तारिक अनवर ख़त में लिखते हैं कि "कोरोना से निपटने के तौर तरीकों से दुखी होकर वह ये ख़त लिख रहे हैं. आप भी (वजीरे आज़म मोदी) इस मुसीबत की घड़ी में बिहार की लोगों की परेशानियों से वाक़िफ होंगे. मीडिया दिखा रहा है कि बिहार हुकूमत कोरोना से निपटने में नाकाम साबित हुई है. बिहार का चरमराया हेल्थ सिस्टम अब मुजरिमाना गफ़लत में तब्दील हो चुका है. ना अस्पतालों में बेड हैं ना बेहतर इंतज़ाम. उन्होंने आगे कहा कि बिहार जैसे गरीब सूबे के लोगों के पास दो ही ऑप्शन बचे हैं या तो सैलाब से मर जाए या कोरोना से.


तारिक अनवर ने खत में सवाल उठाया कि जब दिल्ली में मरकज़ी हुकूमत 10 हजार बैड का कोविड अस्पताल फटाफट खोल सकती है. रेल के सैंकड़ों कोच का इंतज़ाम करा सकती है तो फिर बिहार के लोगों ने आप (वज़ीरे आज़म) पर यकीन करके क्या कोई गलती की है? तारिक अनवर ने कहा कि अब दिल्ली में हालात बेहतर हो रहे हैं ऐसे में बेड खाली है.


तारिक अनवर ने पीएम से मुतालबा किया कि दिल्ली में बेकार पड़ी सेहत से जुड़ी सहुलियात को बिहार में दिया जाए. मरकज़ी हुकूमत अच्छे डॉक्टर, जांच मशीन और दूसरी सहूलियात फौरन बिहार भेजे. तारिक अनवर ने सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि ये बिहार की बदकिस्मती है कि दोहरी मार के इस वक्त में सीएम घर की देहरी से पांव बाहर रखने को तैयार नहीं. तारिक अनवर ने लिखा कि उन्हे उम्मीद है कि बिहार की फिक्र सिर्फ एसेंबली इंतखाबात के मद्देनज़र नही होगी।


अनवर बिहार के कटिहार से लोकसभा के सांसद रहे हैं. आने वाले दिनों में बिहार में असेंबली इंतखाबात भी होने हैं ऐसे में इल्ज़ामों की फेहरिस्त लंबी होती जाएगी लेकिन ये सच है कि बिहार मौजूदा वक्त में भारी सैलाब और कोरोना दोनों से जूझ रहा है.


Zee Salaam LIVE TV