2000 Rupee Note Exchange: दो हजार रुपए के गुलाबी नोट को बैंकों में बदलने का आज आखिरी दिन है. अगर आपके पास भी दो हजार के नोट हैं, तो जल्दी करें और तुरंत उन्हें बैंक या एटीएम के जरिेए जमा करा दें. दो हजार के नोटों को जमा करने के लिए बैंक में शाम 4 बजे तक और ATM के जरिए रात 12 बजे तक का वक्त दिया गया है. बैंक अधिकारियों के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर के बैंकों को दो हजार के नोटों को बदलने का जो टार्गेट दिया गया था. वह आखिरी तारीख से एक हफ्ते पहले ही बैंकों ने पूरा कर लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

23 मई को हुआ ऐलान


गौरतलब है की बीते 23 मई को दो हजार के नोटों को बदलने का ऐलान किया गया था. इसके बाद से लगातार बैंकों और ATM के जरिए इन नोटों को बदलने का काम चल रहा था. 30 सितंबर को दो हजार के नोट बदलने का आखिरी दिन है. शनिवार को बैंकों में शाम 4 बजे तक और ATM के जरिए रात 12 बजे तक दो हजार के नोट बदलने की सहूलत दी जाएगी.


कल तक जमा कराने होंगे पैसे


बैंक अफसरों के मुताबिक बैंकों को शाम 7 बजे तक करेंसी अफसरों के बैंकों को शाम 7 बजे तक करेंसी चेस्ट में जमा करानी होगी. इसके अलावा सभी एटीएम के पैसे अगले दिन तक जमा कराने होंगे. अफसरों के मुताबिक नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 35 बैंकों की लगभग 570 शाखाएं चल रही हैं, वहीं 820 एटीएम मशीनें चल रही हैं. 


20 करोड़ तक जमा हुए पैसे


नोट बदलने के ऐलान होने के बाद से ही इस काम को पूरा करने के लिए बैंकों में 600 इजाफी मुलाजिमों को लगाया गया था. जिले को मिला टार्गेट आखिरी तारीख से एक हफ्ता भर पहले ही पूरा कर लिया गया है. इसके बाद भी लोगों ने लगभग 20 करोड़ से ज्यादा रुपए बैंकों में जमा कराए हैं. सितंबर माह में बैंकों में एक दिन में औसतन 18 से 20 करोड़ रुपए तक लोगों ने जमा कराए हैं.