पंजाब के जालंधर में स्कूल की एक ख़ातून टीचर के अपने 13 साल के स्टूडेंट के साथ जबरन अलामती शादी रचाने का एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जालंधर के बस्ती बावा खेल इलाक़े में हुई इस घटना के बारे में कहा जा रहा है कि दरअसल स्कूल टीचर की शादी में देरी हो रही थी, इसलिए उसने अंधविश्वास के चलते ऐसा किया. टीचर को लगता था कि ऐसा करने से उसके क़िस्मत में पड़ा दोष ख़त्म हो जाएगा.


13 साला स्टूडेंट के परिवार वालों को जब इस घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने टीचर के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.


पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, पहले टीचर ने स्टूडेंट को ट्यूशन पढ़ाने का लालच दिया, फिर 6 दिनों तक अपने घर में रोके रख कर शादी रचाई. चूंकि स्टूडेंट के परिवार वाले आर्थिक रूप से कमजोर थे, इसलिए टीचर ने परिवार वालों से स्टूडेंट को कुछ दिनो के लिए मेहनत से पढ़ाई करने के लिए अपने घर पर छोड़ने के लिए कहा था, इसके लिए स्टूडेंट के परिवार वाले तैयार हो गए थे.


रिपोर्ट के मुताबिक, स्टूडेंट को 6 दिनों तक जबरन घर में रोके रख कर शादी की सारी रस्में पूरी की गईं. हल्दी-मेहंदी से लेकर सुहागरात तक का नाटक रचा गया, फिर पंडित के कहने पर चूड़ियां तोड़कर विधवा बनने का ढोंग भी रचा गया. फिर शोक सभा का भी इंकाद किया गया.


ये भी पढ़ें: गडकरी का बड़ा ऐलान, अगले साल तक खत्म हो जाएंगे सभी टोल प्लाजा, आएगी नई तकनीक


शादी की सारी रस्में पूरी होने के बाद जब स्टूडेंट घर पहुंचा तो उसके घर वालों को पता चला, फिर घर वालों ने पुलिस में उस लेडी टीचर के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई.


पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद आरोपी लेडी टीचर भी थाने पहुंच गई और मामले को रफ़ा-दफ़ा करने की कोशिश की. उसके बाद स्टूडेंट के घर वालों ने शिकायत वापल लेली.


ये भी पढ़ें: West Bengal Elections: योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार से BJP को कितना फायदा पहुंचेगा?


पुलिस का कहना है कि शिकायत मिलते ही फौरन इसके जांच के आदेश जारी कर दिए हैं. पुलिस के मुताबिक़ ये मामला पुलिस के संज्ञान में है और मामले की जांच चल रही है, क्योंकि शादी ही अलामती तौर पर हो, लेकिन नाबालिग़ के साथ शादी रचाना गैरकानूनी है.


Zee Salam Live: