नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते मामले और त्योहारों को देखते हुए केंद्रीय सरकार ने राज्यों को गाइलाइंस जारी कर दी है. केंद्रीय सचिव अजय भल्ला ने राज्यों के मुख्य सचिवों को खत लिखकर सतर्क किया है. खत में कहा गया है कि त्योहारों के दौरान सभी गाइलाइंस का ख्याल रखा जाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अजय भल्ला ने खत में लिखा,"आने वाले त्योहारो जैसे शब-ए-बरात, होली, बैसाखी, रमजान, ईद-उल-फितर, को देखते हुए लोगों के इकट्ठा होने पर सख्ती रखें." खत में राज्यों को कोरोना गाइडलाइंस का ख्याल रखने की बात कही गई है. साथ यह भी कहा गया है कि भीड़-भाड़ वाले इलाकों में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को भी यकीनी बनाया जाए. 


यह भी पढ़ें: ट्रैक पर खड़ी रेलगाड़ी को पीछे से आ रही दूसरी ट्रेन ने मारी जोरदार टक्कर, 32 की मौत, देखिए VIDEO


बता दें कि देशभर में एक बार फिर कोरोना अपना असर दिखा रहा है. खास तौर पर महाराष्ट्र में कोरोना फिर से तबाही मचा दी है. राज्य में पिछले कुछ दिनों से राोज 35 हजार से भी ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. वहीं अगर सिर्फ मुंबई की बात करें तो महानगर में 5000 के करीब नए मामले आ रहे हैं. 


यह भी पढ़ें: फिर वायरल हुआ निरहुआ-आम्रपाली का गाना Holi Mein GST Jor Ke, देखिए VIDEO



देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 59,118 नए मामले आए हैं. जिसके बाद कुल पॉजिटिव मामलों की तादाद 1,18,46,652 हो गई है.  वहीं पिछले 24 घंटों में 257 लोगों की मौत हुई है. जिसके बाद कुल मौतों की मरने वालों की तादाद 1,60,949 हो गई है. वहीं इस समय एक्टिव मामलों की बात करें तो कुल एक्टिव केस 4,21,066 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,12,64,637 है.


ZEE SALAAM LIVE TV